scriptChandauli news: डबल इंजन की सरकार को सैयदराजा के पूर्व सपा विधायक ने बताया किसान विरोधी, मोदी योगी के लिए कही ये बात | Former SP MLA of Sayyadraja told double engine government as anti farm | Patrika News
चंदौली

Chandauli news: डबल इंजन की सरकार को सैयदराजा के पूर्व सपा विधायक ने बताया किसान विरोधी, मोदी योगी के लिए कही ये बात

चंदौली में सैयदराजा के पूर्व सपा विधायक मनोज सिंह डब्ल्यू ने गुरुवार को सिचाई की समस्याओं को लेकर डीएम से मिलकर चारी, चिरईगांव, अदसड़ और मानिकपुर में बंद पड़े पम्प कैनालों को चालू किए जाने की मांग की।

चंदौलीMay 25, 2023 / 10:58 pm

Santosh Kumar

chn_03_3.jpg

,,

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू गुरुवार को सिंचाई संबंधित समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे से मिले। इस दौरान सैयदराजा विधानसभा अंतर्गत आने वाले चारी,चिरईगांव, अदसड़ व मानिकपुर में स्थापित मरम्मत के अभाव में बंद पड़े पम्प कैनालों को चालू किए जाने की मांग की। उन्होंने डीएम को बताया कि इन पम्प कैनालों में मात्र 10 से 15 प्रतिशत काम अवशेष है जो लम्बे समय से लंबित चला आ रहा है। ये पम्प कैनाल चालू हो जाते है तो सैयदराजा विधानसभा में बड़े पैमाने पर किसानो को इनसे लाभ मिलेगा।
chn_04_1.jpg

स्थापना के बाद से ही चालू होने की राह देख रहे है चारी, अदसड़, मानिकपुर पम्प कैनाल


पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्ल्यू ने डीएम से कहा कि वह चारी, अदसड़ और मानिकपुर पम्प कैनालों के स्थापना के बाद से ही इन पम्प कैनालों को चालू कराने के लिए वो निरंतर प्रयासरत हैं। अपने कार्यकाल 2012 से 2017 के दौरान किसानों की मांग पर उनके हितों को ध्यान में रखते हुए सिंचाई संसाधनों को सुदृढ़ करने की इच्छा व महत्वकांक्षा के साथ इन पम्प कैनालों का स्थापना कराया गया था। लेकिन दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद जनहित के वादों के साथ सरकार में लौटी भाजपा किसानों के हित में कुछ भी नहीं कर पायी।
chn_02_2.jpg

अधूरे पम्प कैनालों का काम पूरा कराने में बीजेपी के जनप्रतिनधि रहे विफल


सूबे में सरकार व सत्ता पक्ष के विधायक, मंत्री और जनप्रतिनिधि पम्प कैनालों का अधूरा काम पूरा करने में विफल रहे हैं। यह सीधे तौर पर धान का कटोरा कहे जाने वाले जनपद चंदौली के किसानों की उपेक्षा है। जिसे किसान अब जान व समझ गयी है । उन्होंने बताया कि जनपद में जितने भी जिलाधिकारी आते हैं उन सभी के समक्ष पम्प नालों से जुड़े मुद्दे को उठाता आ रहा हूं। इसी मामले में गुरुवार को एक बार फिर चंदौली के डीएम निखिल टीकाराम फुंडे से मुलाकात कर इन पम्प कैनालों के अधूरे काम को पूरा करके उसे चालू कराने की बात कही है। वहीं डीएम ने इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ लिया। डीएम ने भरोसा दिया कि पम्प कैनालों से जुड़े काम को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने का प्रयास होगा।
chn_05_1.jpg

डबल इंजन की सरकार अधूरे पम्प कैनालों का काम पूरा कराने में विफल


पूर्व सपा विधायक मनोज सिंह डब्ल्यू ने कहा की उन्होंने इन पम्प कैनालों का निर्माण अपने लिए नहीं बल्कि क्षेत्र के किसानो के लिए करवाया था। अगर बीजेपी के विधायक इन पम्प कैनालों के अधूरे पड़े कामो को पूर्ण करा दें और पम्प कैनाल चालू करा कर खुद ही इसका श्रेय ले लें। मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी बल्कि किसान भाइयो का भला हो यही मेरी प्राथमिकता है। इस मुद्दे पर उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधा कहा कि 40 प्रतिशत वाली डबल इंजन की बीजेपी सरकार पम्प कैनलों के 10 से 15 प्रतिशत अधूरे काम को पूरा कराने में विफल रही है। यही किसानों के प्रति भाजपा सरकार की प्राथमिकता है।

Hindi News/ Chandauli / Chandauli news: डबल इंजन की सरकार को सैयदराजा के पूर्व सपा विधायक ने बताया किसान विरोधी, मोदी योगी के लिए कही ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो