scriptजांच में उत्कृष्टता के लिए तमिलनाडु के 8 पुलिसकमियों को मिलेगा गृहमंत्री का पदक | 8 police personnel from TN for HMs medal for excellence in investigat | Patrika News

जांच में उत्कृष्टता के लिए तमिलनाडु के 8 पुलिसकमियों को मिलेगा गृहमंत्री का पदक

locationचेन्नईPublished: Aug 12, 2021 06:27:35 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मेहनत से चमक उठेंगे सितारे:
– 15 अगस्त को पदक’ से नवाजा जाएगा
 

8 police personnel from TN for HM’s medal for excellence in investigation

8 police personnel from TN for HM’s medal for excellence in investigation

चेन्नई.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साल 2021 के लिए ‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक’ की घोषणा कर दी। इस साल कुल मिलाकर 152 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम को ऐलान हुआ है। इनमें से आठ पुलिसकर्मी तमिलनाडु से है। पदक पाने वालों में तीन महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। इन अधिकारियों को 15 अगस्त को बेहतर तफ्तीश के लिए ‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक’ से नवाजा जाएगा।

तमिलनाडु से इस बार 7 जिलों के आठ पुलिसकर्मियों को गृहमंत्री पदक से नवाजा जाएगा जिनमें नागपट्टिनम जिले के क्राइम ब्रांच- सीआइडी के पुलिस इंस्पेक्टर एम. सरवणन, तिरुवण्णामलै जिले के ऑल वुमेन पुलिस स्टेशन की महिला पुलिस इंस्पेक्टर ए. अनबरसी, कड्लूर जिले के पुदुचत्रम पुलिस स्टेशन की महिला पुलिस इंस्पेक्टर पी. कविता, तिरुवल्लूर जिले के वेंगल पुलिस स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर आर. जयवेल, चंगलपेट जिले के तिरुपोरूर सर्किल पुलिस स्टेशन की महिला पुलिस इंस्पेक्टर के. कलैसेल्वी, ग्रेटर चेन्नई पुलिस के इंटेलीजेन्स सेक्शन (ईस्ट जोन) के पुलिस इंस्पेक्टर जी. मणिवणन, ग्रेटर चेन्नई पुलिस के क्रोमपेट क्राइम पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर पी आर चिदम्बरम मुरुगेशन और कन्याकुमारी जिले के नागरकोइल के स्पेशल ब्रांच की महिला पुलिस इंस्पेक्टर सी. कणमणि को चुना गया है।

गौरतलब है कि पदक देने की शुरुआत साल 2018 में आपराधिक मामलों की जांच में बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू की गई थी। इसका उद्देश्य अपराधों की जांच में उच्च प्रोफेशनल मानकों को प्रोत्साहित करना तथा उत्कृष्ट अन्वेषण करने वाले जांच अधिकारी की मेहनत को पहचान देना था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो