scriptकान्स फिल्म फेस्टिवल में होगा सिस्टर मिडनाइट का प्रीमियर, छतरपुर के देवराज फिल्म में आएंगे नजर | Cannes Film Festival | Patrika News
छतरपुर

कान्स फिल्म फेस्टिवल में होगा सिस्टर मिडनाइट का प्रीमियर, छतरपुर के देवराज फिल्म में आएंगे नजर

छतरपुर के युवा कलाकार देवेन्द्र कुशवाहा उर्फ देवराज ने भी अहम भूमिका निभाई है। देवराज़ छतरपुर के पहले ऐसे कलाकार हैं जो इस फिल्म के माध्यम से विश्व प्रसिद्ध कान्स फिल्म फेस्टिवल तक पहुंचे हैं।

छतरपुरMay 16, 2024 / 10:48 am

Dharmendra Singh

Cannes Film Festival

फिल्म के टीजर में देवराज

छतरपुर. प्रसिद्ध अदाकारा राधिका आप्टे द्वारा अभिनीत और करण कंधारी द्वारा निर्देशित फिल्म सिस्टर मिडनाइट का प्रीमियर कान्स फिल्म फेस्टिवल में होने जा रहा है। इस फिल्म में छतरपुर के युवा कलाकार देवेन्द्र कुशवाहा उर्फ देवराज ने भी अहम भूमिका निभाई है। देवराज़ छतरपुर के पहले ऐसे कलाकार हैं जो इस फिल्म के माध्यम से विश्व प्रसिद्ध कान्स फिल्म फेस्टिवल तक पहुंचे हैं। देवराज़ की इस उपलब्धि से छतरपुर के संपूर्ण कलाकारों में हर्ष का माहौल है। वहीं देवराज़ ने अपनी सफलता का श्रेय अपने मार्गदर्शक और छतरपुर के वरिष्ठ रंगकर्मी शिवेन्द्र शुक्ला को दिया है।

फिल्म मुंबई स्थित एक ट्विस्टेड लव स्टोरी पर केंद्रित

कलाकार देवराज बताते हैं कि यह फिल्म मुंबई स्थित एक ट्विस्टेड लव स्टोरी पर केंद्रित है और इसे नारीवादी प्रतिशोध फिल्म के रूप में पेश किया जा रहा है। 19 मई को कान्स फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर्स फोर्टनाइट में फिल्म का प्रीमियर होगा। उन्होंने बताया कि कान्स साइडबार के लिए चुनी गई यह एकमात्र भारतीय फिल्म है। फिल्म में राधिका आप्टे के अलावा अशोक पाठक, देवराज़ और स्मिता तांबे मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में कास्ट होने से पहले की कहानी साझा करते हुए देवराज़ ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए तीन चरण में डायरेक्टर करण कंधारी के सामने लाईव ऑडिशन दिया था। जिसके बाद करीब दो महीने की प्रक्रिया के बाद उनका चयन किया गया। फिल्म की शूटिंग मायानगरी मुंबई में ही हुई है।

देवराज़ ने इस तरह तय किया रंगमंच से फिल्मी दुनिया का सफर


कलाकार देवराज़ ने बताया कि वे स्कूल के समय से ही फिल्मी दुनिया से प्रभावित थे और इसी के चलते वर्ष 2009 में वे भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) से जुड़े। शुरुआत से ही उन्हें छतरपुर के वरिष्ठ रंगकर्मी शिवेन्द्र शुक्ला का मार्गदर्शन मिला जिससे वे जल्द ही अभिनय की बारीकियां सीखने लगे। शुरुआत में उन्होंने छतरपुर में ही कई नुक्कड़ नाटकों में अभिनय किया। धीरे-धीरे वे मंच से जुड़े और कई नामी नाटकों में शानदार अभिनय कर अपनी कला का प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर सहित राजधानी दिल्ली में कई नाटकों में काम किया। वर्ष 2021 में उन्होंने मायानगरी मुंबई की ओर रुख किया। मुंबई में पहला अवसर उन्हें अभय देवल अभिनीत वेबसीरीज ट्रायल बाई फायर में मिला। इसके बाद मुंबई में कई धारावाहिक, एड फिल्म में उन्होंने अभिनय किया। जल्द ही उनकी एक और बड़ी फिल्म औरों में कहां दम था आने वाली है। नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में लीड रोल अजय देवगन का है और इसी फिल्म में देवराज़ भी नजर आएंगे। इसके अलावा देवराज़ और भी कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।

Hindi News/ Chhatarpur / कान्स फिल्म फेस्टिवल में होगा सिस्टर मिडनाइट का प्रीमियर, छतरपुर के देवराज फिल्म में आएंगे नजर

ट्रेंडिंग वीडियो