scriptDeepawali of the poor will be illuminated with Local for Vocal | लोकल फॉर वोकल से रोशन होगी गरीबों की दीपावली | Patrika News

लोकल फॉर वोकल से रोशन होगी गरीबों की दीपावली

मुख्यमंत्री शिवराज ने बनाया मिट्टी का दीया व कुल्हड़, कहा कि कृत्रिम दीयों को हटाकर मिट्टी के दीपक जलाएं, बिजली को भी बचाएं।

छतरपुर

Published: October 29, 2021 07:04:48 pm

छतरपुर। रोशनी के त्यौहार दीपावली की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। दिवाली पर सजावट के लिए पीएम मोदी ने आह्वान किया कि ये दिवाली लोकल से वोकल वाली हो। देश के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए कई छूट दी ज रही हैं।

mama.png

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर जिले के ग्राम धमना में नेराम प्रजापति के घर मिट्टी के हस्तनिर्मित उत्पादों को देखा और खुद चाक पर मिट्टी का दीया व कुल्हड़ बनाया। सीएम ने धमना के पंचायत भवन में ग्रामीण जनों से संवाद कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

Must See: उपचुनावः भाजपा नेता का वीडियो वायरल, कहा चुनाव जीतने के लिए....

सीएम शिवराज ने कहा कि नोनेलाल जी के घर पर मिट्टी का दीया व कुल्हड़ बनाकर अनूठे आनंद की अनुभूति हुई। मुख्‍यमंत्री ने घोषणा की दीपावली में हमारे कारीगर, प्रजापति कुम्हार और अन्य भाई-बहन जो अलग-अलग भी सामान बनाते हैं, उनको बाजारों में बैठने का स्थान दिया जायेगा और उनसे तहबाजारी या कोई टैक्स नहीं लिया जायेगा। हम संकल्प लें कि दीपावली पर स्थानीय उत्पाद ही खरीदेंगे, जिससे हमारे भाई-बहन भी दीपावली का पर्व अच्छे से मना सकें।

Must See: mp by election 2021: जोबट विधानसभा सीट पर कौन हैं आमने सामने, जानिए इनकी प्रोफाइल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.