scriptगुरुग्राम साइबर थाने के हेड कांस्टेबल के खिलाफ राजस्थान में प्रकरण दर्ज, ACB चित्तौड़ ने की कार्रवाई | Case filed in Rajasthan against head constable of Gurugram cyber police station, ACB Chittor registered the case | Patrika News
चित्तौड़गढ़

गुरुग्राम साइबर थाने के हेड कांस्टेबल के खिलाफ राजस्थान में प्रकरण दर्ज, ACB चित्तौड़ ने की कार्रवाई

हरियाणा के गुरुग्राम साइबर थाना (पश्चिम) के हेड कांस्टेबल के खिलाफ एसीबी चित्तौडग़ढ़ ने प्रकरण दर्ज किया गया है।

चित्तौड़गढ़May 25, 2024 / 11:19 am

Supriya Rani

चित्तौड़गढ़. हरियाणा के गुरुग्राम साइबर थाना (पश्चिम) के हेड कांस्टेबल के खिलाफ एसीबी चित्तौडग़ढ़ ने प्रकरण दर्ज किया गया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चित्तौडग़ढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह सांदू ने बताया कि परिवादी मनोज कुमार बैरवा व मुकेश चन्द्र खटीक की रिपोर्ट पर सत्यापन व अग्रिम कार्रवाई की गई। सांदू ने बताया कि दो फरवरी 2024 को मोबाइल पर एक मैसेज प्राप्त हुआ कि प्रदीप बैरवा रिश्ते में भाई लगता है, जिसने पूर्व में कई साइबर ठगी की थी और दिल्ली पुलिस उसे पकड़कर भी ले गई थी। अब वह जमानत पर चित्तौडग़ढ़ आया हुआ है।

हरियाणा पुलिस किसी साइबर ठगी के मामले में चित्तौडग़ढ़ आई हुई है, जिसने प्रदीप बैरवा को पकड़ लिया है। प्रार्थी ने संदेश में लिखा कि हरियाणा पुलिस प्रदीप को छोडऩे के दो लाख रुपए मांग रही है। प्रार्थी व प्रदीप की बहन सोनू व मुकेश खटीक ने हरियाणा पुलिस से आग्रह किया तो राशि कम कर 70 हजार रुपए कर दी। बाद में पचास हजार रुपए देने की सहमति बनी। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया तो आरोपी हेड कांस्टेबल राजेश कुमार ने बतौर रिश्वत 15 हजार रुपए ले लिए और कहा कि एक घंटे में शेष 35 हजार की व्यवस्था करके लाओ। परिवादियों ने एसीबी के अधिकारियों को बताया कि अभी उनके पास हरियाणा पुलिस को देने के लिए शेष राशि की व्यवस्था नहीं है।

राशि की व्यवस्था होते ही एसीबी कार्यालय में उपस्थित हो जाएंगे। इसके बाद तीन फरवरी 2024 को परिवादी मुकेश एसीबी कार्यालय पहुंचा, जहां उसके मोबाइल से हरियाणा पुलिस से बात हुई, जिन्होंने वापस हरियाणा जाने के लिए रवाना होना बताया। आरोपी हेड कांस्टेबल राजेश कुमार प्रदीप बैरवा को यहीं पर छोड़कर वापस चला गया। संभवत: आरोपियों को संदेह हो गया। ट्रेप की कार्रवाई संभव नहीं हो पाई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सांदू ने इस संबंध में रिपोर्ट बनाकर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए एसीबी मुयालय को भेजी। इसके बाद ब्यूरो ने 23 मई 2024 को हेड कांस्टेबल राजेश कुमार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

Hindi News/ Chittorgarh / गुरुग्राम साइबर थाने के हेड कांस्टेबल के खिलाफ राजस्थान में प्रकरण दर्ज, ACB चित्तौड़ ने की कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो