script3 बल्लेबाज जो Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल | Patrika News

3 बल्लेबाज जो Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2022 11:30:06 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

वनडे में रोहित शर्मा का का बेस्ट स्कोर 264 रनों का है। इस रिकॉर्ड को तोड़ना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होगा लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

3 batsmen break rohit sharma 264 run record kl rahul

ये खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए है। एक ऐसा रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है जिसे तोड़ना किसी के लिए भी काफी मुश्किल है। अभी तक इस रिकॉर्ड को तोड़ने का सब सपना ही देख रहे हैं। शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबले में साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डेन्स मैदान पर 264 रनों की बड़ी पारी खेली थी। ये रिकॉर्ड उनका अभी तक कायम है। हालांकि कुछ बल्लेबाज हैं जो शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

1) केएल राहुल

ये बात तो तय है कि रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिलेगी। इस वजह है कि राहुल ने पिछले तीन सालों में गजब का प्रदर्शन किया है। टेस्ट, वनडे और टी-20 में कमाल की पारियां खेली है। वनडे में राहुल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हैं। हमेशा अच्छे स्ट्राइक रेट से वो बल्लेबाजी करते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो वो शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। राहुल अपनी टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं और उनके लिए ये रिकॉर्ड तोड़ना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। राहुल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 43 वनडे मैच खेले हैं और 1634 रन वो बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Rafael Nadal ने लाल बजरी पर 36 साल की उम्र में रचा इतिहास, 14वीं बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब
hhhhksd.jpg

2) डेविड वॉर्नर

वॉर्नर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वॉर्नर एक बार क्रीज पर टिक जाते हैं तो फिर वो लंबी पारी खेलते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए कई साल से वो ओपनिंग कर रहे हैं। वॉर्नर भी रोहित के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 179 है। ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक उन्होंने 128 वनडे मैच खेले हैं और 5455 रन बनाए हैं। वनडे में वॉर्नर लगभग 95 की स्ट्राइक रेट से खेलते हैं।
wr.jpg

3) बाबर आजम

मौजूदा दौर के सबसे फेमस क्रिकेटर बाबर आजम बन चुके हैं। अपनी क्लास के लिए वो जाने जाते हैं और हमेशा लंबी पारियां वो पाकिस्तान के लिए खेलते हैं। अपने छोटे से करियर में बाबर आजम ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए है। आजम जिस हिसाब से खेलते हैं वो भी शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। बाबर अभी तक 86 वनडे में 4261 रन बना चुके हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 158 रन रहा है।
babb.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो