script4 indian Cricketers who played one test match for india | 4 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने भारत के लिए खेला सिर्फ 1 टेस्ट मैच | Patrika News

4 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने भारत के लिए खेला सिर्फ 1 टेस्ट मैच

टेस्ट क्रिकेट का इतिहास बहुत लंबा है। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर ने खेले। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें एक ही टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला।

नई दिल्ली

Published: April 21, 2022 01:39:09 pm

टेस्ट क्रिकेट में नाम कमाना हर खिलाड़ी का सपना होता है। भारतीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास भी काफी शानदार रहा। कई खिलाड़ी रहे जिन्होंने बल्लेबाजी में बहुत नाम कमाया। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनिल गावस्कर जैसे कई खिलाड़ी है जिन्होंने अपने देश के लिए कई टेस्ट मैच खेले और रन बनाए।
4 indian Cricketers who-played one test match for india
इन खिलाड़ियों को ज्यादा मौका नहीं मिला
सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का आता है। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले। सचिन के अलावा भी कई खिलाड़ी रहे जिन्होंने सौ से ऊपर टेस्ट मैच भारत के लिए खेले। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। ये बात सुनकर आपको थोड़ा हैरानी हो रही होगी लेकिन ऐसा भी खिलाड़ी इंडियन क्रिकेट में रहे हैं। आइए नजर डालते हैं उन 4 खिलाड़ियों पर जिन्होंने भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला।
1) रॉबिन सिंह

इस नाम से आप भली भांति परिचित होंगे। फील्डर के तौर पर रॉबिन सिंह ने बहुत नाम कमाया। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी उन्होंने अपना दम दिखाया। हालांकि उनका टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा क्योंकि एक ही मैच वो खेल पाए। आपको बता दें साल 1998 में जिम्बाब्बे के खिलाफ रॉबिन सिंह ने टेस्ट मैच खेला था। इस अलावा कभी उन्हें अपने करियर में टेस्ट मैच खेलने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ।
robin_singh.jpg2) योगराज सिंह

आप सभी को पता होगा कि दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह हैं। ये बहुत कम लोगों को पता होगा कि योगराज सिंह भारतीय टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। एक तेज गेंदबाज के रूप में योगराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री की थी। योगराज सिंह का क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं चल पाया। एक ही टेस्ट मैच उन्होंने खेला और सिर्फ छह वनडे मैचों का हिस्सा वो रहे। योगराज सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था।
yograj_singh.jpg
3) विनय कुमार

प्रतिभा के हिसाब से देखा जाए तो विनय कुमार के साथ नाइंसाफी हुई। गेंदबाजी में उन्होंने दम दिखाया लेकिन मौके ज्यादा उन्हें नहीं मिल पाए। घरेलू क्रिकेट में विनय कुमार ने बहुत नाम कमाया लेकिन इंटरनेशनल में वो ज्यादा कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। विनय कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2012 में टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद उन्हें टेस्ट मैच खेलने का कभी मौका नहीं मिला।
vinay_kumar.jpg
4) कर्ण शर्मा

शर्मा ने स्पिन गेंदबाज के रूप में भारतीय क्रिकेट में एंट्री की थी। साल 2014 में उन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। इसके बाद वो एकदम से गायब हो गए थे। मौजूदा दौर में शायद कर्ण शर्मा का नाम बहुत कम लोग जानते होंगे। घरेलू क्रिकेट में कर्ण शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। IPL में भी कर्ण शर्मा ने अच्छा काम किया था। धौनी के नेतृत्व में चेन्नई से उन्हें कई बार खेलने का मौका मिला।
karan_sharma.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रियाDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.