scriptइस क्रिकेटर ने 3 मैच खेलने के बाद ही ले लिया संन्यास का फैसला | Afghanistan Cricketer Mohammad Nabi will retire from Test cricket | Patrika News

इस क्रिकेटर ने 3 मैच खेलने के बाद ही ले लिया संन्यास का फैसला

Published: Sep 07, 2019 10:46:30 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

हैरानी की बात ये है कि नबी ने केवल तीन टेस्ट मैच ही खेलें हैं।

mohammad_nabi.jpg

चटगांव। बेहद कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट में अपने छाप छोड़ने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट से एक बड़ी खबर आ रही है। अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। यहां हैरानी की बात ये है कि नबी ने केवल तीन टेस्ट मैच ही खेलें हैं।

फिलहाल वे बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इसी के बाद उन्होंने संन्यास ले लेना तय किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर नाजिम जार इस बात की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि “हां, बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट मैच नबी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।”

इतनी जल्दी क्यों टेस्ट को कहना चाहते हैं अलविदा

अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि 34 साल के मोहम्मद नबी केवल तीन टेस्ट मैच खेलने के बाद ही क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं। वैसे सूत्रों के मुताबिक नबी ऐसा इसलिए करने जा रहे हैं क्योंकि टेस्ट क्रिकेट काफी थकाने वाला फॉर्मेट है। इसके अलावा एक अहम वजह यह भी है कि नबी सीमित ओवर क्रिकेट (वनडे और टी-20) में अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो