scriptविराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को बताया अपनी ताकत, कहा-‘वो ना होती तो मैं आगे ना बढ़ पाता’ | Patrika News

विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को बताया अपनी ताकत, कहा-‘वो ना होती तो मैं आगे ना बढ़ पाता’

Published: Mar 04, 2022 11:45:16 am

Submitted by:

Prabhat sharma

विराट कोहली भारत और श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इस खास मौके पर उनके साथी खिलाड़ियों के साथ अनुष्का शर्मा भी किंग कोहली के सम्मान समारोह में उपलब्ध रहीं।

Anushka Sharma will accompany Virat Kohli on his 100th test.jpg

Anushka Sharma will accompany Virat Kohli

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। विराट कोहली थ्री-फिगर क्लब में प्रवेश करने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं। इस अवसर पर विराट कोहली को मैच शुरू होने से पहले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) द्वारा सम्मानित किया गया। इस खास मौके पर विराट कोहली के साथ उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी थीं। विराट कोहली के सम्मान समारोह की तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों के साथ ही अनुष्का शर्मा को भी विराट को चीयर करते हुए देखा जा सकता है। विराट कोहली ने अनुष्का को अपना पिलर ऑफ स्ट्रेंथ कहते हुए अपने जीवन पर उनके प्रभाव के बारे में बताया। विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को ‘सभी सही कारणों से’ बदलने और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में मदद करने के लिए भी धन्यवाद दिया।
विराट कोहली ने कहा, ‘अनुष्का का मेरे जीवन में बहुत गहरा प्रभाव रहा है। जीवन में ऐसा प्रभाव जो आपके खेल को भी फ़िल्टर करता है क्योंकि आपका खेल जीवन का हिस्सा है। मैं सभी सही कारणों से पूरी तरह से बदला हुआ आदमी बन गया हूं। मैं सही तरीके से विकसित हुआ हूं। मैं उसके जैसा जीवन साथी पाने के लिए बहुत, बहुत आभारी और भगवान का शुक्रगुजार हूं और वह मेरे लिए पिलर ऑफ स्ट्रेंथ (ताकत का स्तंभ) रही है।’
विराट कोहली ने आगे कहा, ‘मुझे पता है कि लोग इस बात को बहुत कहते हैं लेकिन मुझे इसका मतलब समझ में आया जब अनुष्का मेरी लाइफ में आई। हम दोनों ने एक दूसरे को बढ़ने में मदद की है। अगर वह मेरे जीवन में नहीं होती तो मैं इतना संयम और जोश के साथ आगे नहीं बढ़ पाता।’
https://twitter.com/imVkohli?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि विराट कोहली इस साल की शुरुआत में पहले ही इस मील के पत्थर को हासिल कर सकते थे लेकिन, वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। एक बल्लेबाज के लिए देश के लिए 100 टेस्ट खेलना बेहद खास होता है। विराट कोहली ने 2011 में वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से (50.39 की औसत बल्लेबाजी) उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।
विराट कोहली एक ऐसे कप्तान भी रहे हैं जिन्होंने (68 टेस्ट में 58.82 जीत प्रतिशत पर 40 जीत) दिया है। 100 टेस्ट खेलने वाले 11 अन्य भारतीय क्रिकेटरों में से सचिन तेंदुलकर (200), राहुल द्रविड़ (163), अनिल कुंबले (132), कपिल देव (131), सुनील गावस्कर (125), दिलीप वेंगसरकर (116), सौरव गांगुली (113) और वीरेंद्र सहवाग (103) का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें

दुर्लभ कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जिसे विराट कोहली कहते हैं



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो