IPL 2020: 'मांकड़िंग' पर Ricky Ponting का बड़ा बयान, कहा- ‘अश्विन और मेरी सोच अब एक जैसी’

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi capitals) की टीम के मुख्‍य कोच हैं और अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी इस सीजन में दिल्‍ली फ्रेंचाइजी की तरफ से ही खेल रहे हैं।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 09 Sep 2020, 09:17 AM IST

नई दिल्ली। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के मुख्‍य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 'मांकड़िंग' पर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के विचारों से सहमत नहीं वाले बयान के बाद अब सफाई दी है। पोंटिंग ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी और अश्विन की सोच मांकडिंग को लेकर एक जैसी है। बता दें कि रिकी पोंटिंग दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के मुख्‍य कोच हैं और अश्विन भी इस सीजन में दिल्‍ली फ्रेंचाइजी की तरफ से ही खेल रहे हैं।

Ricky Ponting इस खास तरीके से खिलाड़ियों में भर देते हैं जोश, जानें पंटर की रणनीति

पोंटिंग ने कहा कि, 'मांकड़िंग' को लेकर हमारी अच्छी चर्चा हुई थी। मुझे लगता है कि इस मामले पर हमारी सोच एक जैसी है। अश्विन को लगता है कि उन्होंने खेल के नियमों के तहत सब कुछ किया और वह बिल्कुल सही हैं।

पोंटिंग ने आगे बताया कि अश्विन ने मुझे तर्क भी समझााया। उन्होंने मुझसे कहा अगर मैं मैच में आखिरी ओवर की गेंद डाल रहा हूं और विरोधी टीम को जीत के लिए महज दो रन ही चाहिए तो मैं क्या करूगां। लोग मुझसे क्या उम्मीद करेंगे?’

अश्विन के इस तर्क के बाद मैंने उनसे कहा कि, मैं उम्मीद करूंगा कि वह गेंदबाजी रोके और मांकेडिंग करने की जगह बल्लेबाज को अगली बार अपने क्रीज में बने रहने के आगाह कर दें।

मांकड़िंग है क्या?

मांकड़िंग का नाम पूर्व भारतीय ऑलराउंडर वीनू मांकड़ के नाम पर रखा गया है। इसमें गेंद फेंके जाने से पहले दूसरी छोर पर खड़ा बल्लेबाज काफी आगे निकल जाता है। वे ऐसा जल्दी से रन लेने के लिए करता है। मांकड़िंग को लेकर हमेशा से विवाद रहा है। अश्विन ने पिछले साल के IPL में इंग्लैंड के जोस बटलर को क्रीज से काफी आगे निकलने पर रन आउट कर दिया था जिसके लिए उनकी आलोचना हुई थी और कई लोगों ने इसे खेल भावना के खिलाफ भी बताया था लेकिन अश्विन इसे गलत नहीं माना था।

 

 
Show More
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned