Ricky Ponting इस खास तरीके से खिलाड़ियों में भर देते हैं जोश, जानें पंटर की रणनीति

  • दिल्ली कैपिटल्स के कोच Ricky Ponting अपने खास तरीके से खिलाड़ियों में भरते हैं जोश
  • आईपीएल के 13वें सीजन में हर किसी की रिकी पोंटिंग पर रहेगी नजर

By: धीरज शर्मा

Published: 07 Sep 2020, 03:52 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 ( IPL 2020 ) के जरिए 13 वें सीजन का आगाज जल्द ही होने जा रहा है। यही वजह है कि तमाम टीमें अब अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं। खिलाड़ी जहां मैदान पर पसीना बहा रहे हैं, वहीं कोच अपने अनुभव के जरिए उनकी मेहनत को सफलता में बदलने के गुर सिखाने में जुटे हैं। ऐसी एक टीम है दिल्ली कैपिटल्स, जिसके कोच रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting ) पर सबकी नजर है।

रिकी पोंटिंग बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक शानदार व्यक्तित्व वाले इंसान भी हैं। अपनी कप्तानी में वे ऑस्ट्रेलिया को दो विश्व कप जीता चुके हैं। रिकी जब लीडर की भूमिका में होते हैं तो फिर चाहे वे कप्तानी हो या फिर कोच की भूमिका वे अपने खिलाड़ियों में अलग ही तरह का जोश भर देते हैं। उनके साथ के खिलाड़ी और अन्य सदस्य भी ये मानते हैं कि उनका एक खास तरीका खिलाड़ियों में जबरदस्त उत्साह और जोश का संचार कर देता है।

लॉकडाउन में मिले ब्रेक का विराट कोहली ने उठाया बड़ा फायदा, जानें क्यों हो रही चर्चा

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग पर हर किसी की नजर है। हालांकि टीम को पूरी उम्मीद है कि रिकी पोंटिंग की कोचिंग में टीम 13वें सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा बताते हैं कि रिकी पोंटिंग के पास वो तकनीक है जिससे वे अपने खिलाड़ियों में जबरदस्त जोश भर देते हैं।

दरअसल रिकी पोंटिंग हर ट्रेनिंग सेशन से पहले कुछ समय खिलाड़ियों के साथ बिताते हैं और उन्हें एक छोटी सी स्पीच के जरिए अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

धीरज मल्होत्रा की मानें तो रिकी पोंटिंग हर ट्रेनिंग सेशन से पहले एक शॉर्ट स्पीच देते हैं। इस स्पीच के जरिए वे अपने खिलाड़ियों के साथ बॉन्डिंग तो बनाते ही हैं साथ ही उनमें जोश और जज्बे का नया संचार भी भर देते हैं।

वैसे भी रिकी पोंटिंग किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छी इंसपीरेशन हो सकते हैं। उनके ट्रैक रिकॉर्ड उन्हें दूसरों से अलग बनाते हैं। रिकी की खासियत है कि वे हर टीम के हर ट्रेनिंग सेशन में उनके साथ होते हैं। फिर चाहे वो गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज रिकी की उनकी कमियों के साथ उनकी ताकत को सामने लाने में उनकी मदद करते हैं।

आईपीएल के 13वें सीजन के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका

शॉ के शॉट पर की तारीफ
हाल में प्रैक्टिस सेशन के दौरान पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। प्रैक्टिस के दौरान पृथ्वी शॉ ने ऐसा शॉट लगाया कि रिकी पोंटिंग उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। पंटर ने पृथ्वी के लिए इस जोरदार शॉट पर उनकी जमकर तारीफ करते हुए हौसला अफजाई की।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned