scriptमैच के दौरान ग्रीन ने साथी खिलाड़ी को दी जान से मारने की धमकी, ऑस्ट्रेलिया ने किया सस्पेंड | Australian Cricketer sydney thunder Chris Green Suspended After Involvement in Physical Violence Threat | Patrika News

मैच के दौरान ग्रीन ने साथी खिलाड़ी को दी जान से मारने की धमकी, ऑस्ट्रेलिया ने किया सस्पेंड

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2024 03:52:10 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

मैच के दौरान साथी खिलाड़ी को जान से मारने की धमकी देने के लिए क्रिस ग्रीन को एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है। वहीं क्रिस ग्रीन को उकसाने वाले ल्यूक होजेस पर सिडनी ग्रेड क्रिकेट ने तीन मैचों का बैन लगाया है।

chris_green.jpg

Chris Green Suspended: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर क्रिस ग्रीन पर को मैदान पर झगड़ा करने के आरोप में सिडनी ग्रेड क्रिकेट ने एक मैच के लिए बैन कर दिया है। ग्रीन पर खिलाड़ी को जान से मरने की धमकी देने का आरोप है। यह घटना पेनरिथ और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के बीच खेले जा रहे दो दिवसीय मैच के दौरान हुई। इस दौरान ल्यूक होजेस ने ग्रीन को उकसाते हुए उन पर हमला करने की बात कही। जिसके बाद ग्रीन ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें जान से मारने की बात कह डाली।

ल्यूक होजेस पर उनकी इस हरकत के लिए तीन मैचों का बैन लगाया गया है। वहीं ग्रीन पर एक मैच का बैन लगा है। ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (BBL) में सिडनी थंडर के कप्तान भी हैं। उन्होंने पिछले दिसंबर में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में डेब्यू किया था।

30 वर्षीय ग्रीन अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह उपयोगी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। उनका जन्म 1 अक्टूबर, 1993 को दक्षिण अफ्रीका में हुआ। हालांकि, उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में ही की।
2014 में ग्रीन ने अपने प्रोफेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया। उन्होंने वन डे कप टूर्नामेंट में न्यू साउथ वेल्स की ओर से साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ अपने लिस्ट-A करियर की शुरुआत की थी।

https://twitter.com/BenHorne8?ref_src=twsrc%5Etfw

ग्रीन ने बिग बैश लीग 2014-15 में सिडनी थंडर की ओर से ही अपना टी20 करियर शुरू की थी। शुरुआती कुछ सीजन के बाद वह अपनी टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन गए और बाद में उन्हें फकर ज़मान, एलेक्स हेल्स और गुरिंदर सिंह संधू जैसे स्टार्स से सजी इस टीम का कप्तान भी बना दिया गया।

बीबीएल में क्रिस ग्रीन ने अब तक कुल 97 मैच खेले, जिसमें 30.77 की औसत और 7.20 की इकॉनमी रेट के साथ 71 विकेट अपने नाम किए। बल्लेबाजी में उन्होंने 64 पारियों में 132.06 की स्ट्राइक रेट और 1 अर्धशतक के साथ कुल 655 रन बनाए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने उन्हें 20 लाख रुपये की कीमत में खरीदा था। लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला। उन्होंने आईपीएल में सिर्फ 1 मैच खेला है। जिसमें वह कोई विकेट नहीं ले सके।

ट्रेंडिंग वीडियो