scriptTeam India New Head Coach: BCCI के सचिव जय शाह का टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर बड़ा खुलासा | bcci secretary jay shah big revelation about the team india new head coach | Patrika News
क्रिकेट

Team India New Head Coach: BCCI के सचिव जय शाह का टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर बड़ा खुलासा

Team India New Head Coach: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्‍गजों रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने दावा किया था कि उनसे टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाने के लिए संपर्क साधा गया था। वहीं, अब इन दावों को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अफवाह करार देते हुए बड़ा खुलासा किया है।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 12:49 pm

lokesh verma

Team India New Head Coach
Team India New Head Coach: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। BCCI ने नए हेड कोच के लिए आवेदन मांगे हैं। बता दें कि राहुल द्रविड़ भी आवेदन के पात्र हैं, लेकिन वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि दोबारा आवेदन नहीं करेंगे। वह पहले ही तय कर चुके हैं कि टीम इंडिया के हेड कोच के अपने कार्यकाल को अब और आगे नहीं बढ़ाएंगे। हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्‍गजों रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने दावा किया था कि उनसे टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाने के लिए संपर्क साधा गया था। वहीं, अब इन दावों को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अफवाह करार दिया है। इसके साथ ही बड़ा खुलासा भी किया है। 

रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर के दावे गलत

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर के हवाले से मीडिया में ऐसी खबरें चलाई गईं कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम के नए हेड कोच पद के लिए पोंटिंग और लैंगर से संपर्क साधा था, लेकिन ये खबरें अफवाह निकली हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अब साफ कर दिया है कि ऑस्ट्रेलिया के किसी भी क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं किया गया है।

बीसीसीआई सही उम्मीदवार का चयन करेगा- जय शाह

जय शाह ने कहा कि जब हम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की बात करते हैं तो टीम इंडिया के मुख्‍य कोच से ज्यादा प्रतिष्ठित भूमिका कोई और नजर नहीं आती है। भारतीय टीम के पास वर्ल्‍ड लेवल का फैन बेस है। हमारा समृद्ध इतिहास और खेल के प्रति जुनून इसे वर्ल्‍ड की सबसे आकर्षक जॉब्स में से एक बनाता है। इसलिए एक अरब फैंस की उम्‍मीदों को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है। बीसीसीआई सही उम्मीदवार का चुनाव करेगा जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने की क्षमता रखता हो।
यह भी पढ़ें

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: चेन्नई में बारिश से धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में, जानें

‘पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं किया’

जय शाह ने आगे कहा कि मैंने या बीसीसीआई ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं किया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में प्रकाशित ऐसी खबरें पूरी तरह से गलत हैं। उन्‍होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए सही हेड कोच ढूंढना गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे लोगों की पहचान कर रहे हैं, जो भारतीय क्रिकेट की गहरी समझ रखते हैं। टीम इंडिया को अगले लेवल तक ले जाने के लिए ऐसे कोच की जरूरत है, जिसे हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे की पूरी जानकारी हो।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Team India New Head Coach: BCCI के सचिव जय शाह का टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो