कर्टनी वॉल्श ने टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश को दिया जीत का मंत्र

  • बांग्लादेश टीम के गेंदबाजी कोच हैं पूर्व विंडीज क्रिकेटर Courtney Walsh
  • बांग्लादेश को जीत के लिए निकालने होंगे भारत की शुरुआती विकेट- वॉल्श।

By: Manoj Sharma Sports

Published: 01 Jul 2019, 11:38 PM IST

बर्मिंघम। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच कर्टनी वॉल्श ने कहा है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत के खिलाफ मैच के लिए अपनी टीम को जीत का मूल मंत्र दिया है। वॉल्श ने कहा कि मैच में विपक्षी टीम भारत पर दबाव बनाने के लिए गेंदबाजों को नई गेंद से जल्द विकेट निकालने होंगे।

बांग्लादेश की टीम इस समय विश्व कप में सात मैचों में सात अंकों के साथ छठे नंबर पर है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ होने वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा।

रिकॉर्डः जयसूर्या-राणातुंगा भी जो न कर सके अविष्का फर्नांडो ने वो 21 की उम्र में ही कर दिखाया

एक इंटरव्यू में वॉल्श ने कहा, "नई गेंद का सही इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होगा। हमें पता है कि बर्मिंघम में क्या होने वाला है। अगर पिच स्पिन गेंदबाजों की मदद करती है तो हमें स्पिनर को नई गेंद से अटैक पर भेजना होगा ताकि वो हमें जल्दी सफलता दिला सकें।"

वॉल्श ने कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नेट रन रेट पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बेहतर है। ऐसे में अगर बांग्लादेश बाकी बचे मैचों को जीत जाता है और दोनों टीमों (पाकिस्तान और बांग्लादेश) के बराबर अंक रहते हैं, तो इसका फायदा बांग्लादेश को होगा।

India vs England मैच में हार के बोझ तले दब गए विराट-रोहित के रिकॉर्ड्स

उन्होंने कहा, "लेकिन, अगर नई गेंद से सीम और स्विंग को मदद मिलती है तो हम चाहेंगे कि तेज गेंदबाज ही नई गेंद का इस्तेमाल करें। हालांकि ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि उस दिन की पिच कैसी है और हम विकेट के अनुसार ही खेलेंगे।"

गेंदबाजी कोच ने कहा कि बर्मिंघम में परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही नई गेंद के साथ रणनीति बनाई जाएगी।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned