वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान पर करनी होगी फतह

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान पर करनी होगी फतह

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 24 2019 07:05:00 AM (IST) | Updated: Jun, 24 2019 10:36:12 AM (IST) क्रिकेट

  • World Cup Cricket में लगातार छह मैच हार चुका है अफगानिस्तान
  • बांग्लादेश यह मैच जीत कर विश्व कप में संभावनाओं को रखना चाहेगा जिंदा

साउथेम्प्टन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में भारत (Indian cricket team) के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan cricket team) के हौसले बुलंद है। वह सोमवार को रोज बाउल मैदान पर जब बांग्लादेश (Bangladesh cricket team) के खिलाफ उतरेगा तो भारत के खिलाफ किए गए अपने प्रदर्शन से प्रेरणा लेकर विश्व कप में अपनी पहली जीत पर उसकी नजर रहेगी तो बांग्लादेश अफगानिस्तान को हराकर विश्व कप में अपनी संभावनाओं को बरकरार रखना चाहेगा।

अफगानिस्तान को गेंदबाजों और बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के मैच को छोड़ दें तो टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अभी तक निराश ही किया है। इक्के-दुक्के व्यक्तिगत प्रदर्शन उसके खिलाड़ियों के खाते में जरूर है, लेकिन क्रिकेट एक टीम इवेंट है। इसलिए अगर उसे बांग्लादेश के खिलाफ जीतना है तो उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को एक साथ चलना होगा। कप्तान गुलबदीन नैब यह उम्मीद करेंगे कि इस मैच में कुछ ऐसा ही हो।

World Cup Cricket : शमी की हैट्रिक की बदौलत भारत ने जीता, अफगानिस्तान को 11 रन से हराया

बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में रही है शानदार

वहीं अगर इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश की बात करें तो उसकी बल्लेबाजी शानदार रही है। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टीम की बल्लेबाजी की धुरी रहे हैं तो तमीम इकबाल, लिटन दास, मुशिफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह से उन्हें पूरा सहयोग मिला है। विंडीज के खिलाफ 322 रनों का लक्ष्य हासिल करने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ 382 रनों का पीछा करते हुए इस टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 333 रन बना लिए थे। इससे पता चलता है कि विश्व कप में यह टीम बेखौफ होकर खेल रहे हैं।

गेंदबाजी बनी हुई है मुसीबत

बांग्लादेश की गेंदबाजी की अगर बात करें तो वह उतनी अच्छी नहीं दिखाई देती। टीम के गेंदबाज विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोक पाने में सक्षम नहीं रहे हैं। अधिकतर टीमों ने उनके खिलाफ 300 से ज्यादा का स्कोर किया है। इस क्षेत्र में बांग्लादेश को ध्यान देना होगा। फिलहाल उसके छह मैचों में पांच अंक है और वह सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है, लेकिन इसके लिए उसे अपने बचे तीनों मैच जीतने के अलावा अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

मोहम्मद शमी ने अपनी हैट्रिक का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को दिया

दोनों टीमें (संभावित) :

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जजाई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद और इकराम अली खिल (विकेटकीपर।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमूदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहंदी हसन मिराज, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर) और मोहम्मद मिथुन।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned