scriptIPL 2023 Final: बारिश के कारण नहीं हुआ मैच, पहली बार रिजर्व डे पर होगा चैंपियन का फैसला | CSK Vs GT IPL 2023 Final: Chennai Vs Gujarat Match Postponed Due To Rain, Reserve Day Will Be Played | Patrika News

IPL 2023 Final: बारिश के कारण नहीं हुआ मैच, पहली बार रिजर्व डे पर होगा चैंपियन का फैसला

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2023 08:49:05 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2023 Final: अहमदाबाद में लगातार बारिश के कारण रविवार को मैच नहीं हो सका। अब यह मैच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा और आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब रिजर्व डे पर चैंपियन का फैसला होगा।

ipl_final.png

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans IPL 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का फ़ाइनल मुक़ाबला चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला जाना है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेगी। वहीं, धोनी की येलो आर्मी की निगाहें आईपीएल के अपने पांचवें खिताब पर होगी। रविवार को होने वाला यह मुक़ाबला अहमदाबाद में हो रही लगातार बारिश के कारण नहीं हो सका।

अहमदाबाद में लगातार बारिश के कारण मैच नहीं हो सका। देर रात 11 बजे बारिश रुकी, लेकिन मैदान को खेलने के योग्य बनाने में कम से कम एक घंटे लगते। उसके बाद अगर मैच होता तो सिर्फ पांच-पांच ओवर ही दोनों को मिलता। अंपायरों ने दोनों टीमों के कोच और कप्तान से बात कर मैच को टाल दिया। अब यह मैच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा और आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब रिजर्व डे पर चैंपियन का फैसला होगा।

आईपीएल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘आईपीएल के फाइनल को 29 मई शाम 7:30 बजे तक के लिए टाल दिया गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिजर्व डे पर मैच खेला जाएगा। आज के फिजिकल टिकट कल मान्य होंगे। हम आपसे टिकट को सुरक्षित रखने का अनुरोध करते हैं।’

आईपीएल 2023 के चैम्पियन का फैसला आज ही होगा। अगर आज भी बारिश होती है तो चैंपियन टीम का फैसला लीग स्टेज की प्वाइंट्स टेबल के आधार पर होगी। ऐसे में गुजरात टाइटन्स को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस 20 प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर रही थी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 अंक के साथ दूसरे पायदान पर। ऐसी स्थिति में गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो