scriptCWC 2019 Exclusive: मोहम्मद शमी को मिल सकता है मौका, मैच पर नहीं है बारिश का साया- सुनील गावस्कर | CWC 2019 Sunil Gavaskar Exclusive Column in Patrika News | Patrika News

CWC 2019 Exclusive: मोहम्मद शमी को मिल सकता है मौका, मैच पर नहीं है बारिश का साया- सुनील गावस्कर

Published: Jun 16, 2019 10:42:53 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

विश्व कप में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से
विश्व कप में कभी भारत से नहीं जीता है पाकिस्तान
राजस्थान पत्रिका में छपा सुनील गावस्कर का कॉलम

Sunil Gavaskar
नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है। इंग्लैंड से लेकर हिंदुस्तान तक एक ही आवाज सुनाई दे रही है कि जीतेगा तो आज भारत ही। इस मुकाबले को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर का एक कॉलम राजस्थान पत्रिका में छपा है, जिसमें भारतीय टीम के हर डिपार्टमेंट को लेकर बात की गई है।
शमी को मिल सकता है टीम में मौका

पत्रिका में छपे कॉलम में सुनील गावस्कर ने ये आशंका जताई है कि आज के मुकाबले में कप्तान विराट कोहली तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं, अर्थात मोहम्मद शमी को आज मौका दिया जा सकता है। गावस्कर ने कहा है कि तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं, ऐसे में युजवेंद्र चहल टीम में एकमात्र स्पिनर होंगे।
Menchaster

मैच में बाधा नहीं डालेगा मौसम!

इंग्लैंड में मौजूद सुनील गावस्कर ने मौसम को लेकर भी अपडेट किया है। उन्होंने बताया है कि उन्होंने नॉटिंघम से लेकर मैनचेस्टर तक सफर किया। इस दौरान उन्हें कहीं भी बारिश नहीं मिली, हालांकि कई जगह काले बादल जरूर दिखाई दिए और यहां तक कि लंकाशायर में तो धूप भी खिली रही। ऐसे में टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर है कि खेल समय पर शुरू होगा और मौसम इसमें बाधा नहीं डालेगा। इसलिए मैं भारतीय दर्शकों से यही कहूंगा कि वे दुआ करें कि बारिश ना हो।

पाकिस्तान से मिल सकती है चुनौती- गावस्कर

इस मैच से पहले भले ही भारतीय टीम का पलड़ा भारी है, लेकिन सुनील गावस्कर का मानना है कि पाकिस्तान की टीम को कमजोर नहीं समझना चाहिए, उसने इंग्लैंड को हराया है, जो कि विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पाकिस्तान ने अपना दम दिखाया था। हालांकि पाकिस्तान की टीम की एक कमजोरी जो अभी तक नजर आई है, वो ये है कि उसकी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं है। कुछ बल्लेबाजों पर ही पूरी टीम निर्भर है। गावस्कर ने भी कहा है कि आमिर को छोड़कर उनके गेंदबाज भी मुश्किल खड़ी नहीं कर पा रहे हैं। दो साल पहले चैंपियनशिप ट्रॉफी फाइनल में आमिर ने भारत की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया था। पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि आमिर फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करे।

Vijay Shankar

विजय शंकर को मिल सकता है मौका- गावस्कर

आज के मैच में अगर टीम इंडिया के पास किसी चीज की कमी होगी तो वो हैं शिखर धवन। सुनील गावस्कर ने भी कहा है कि टीम इंडिया को शिखर धवन की कमी खलेगी, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में विजय शंकर को मौका मिलना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो ये विजय शंकर के लिए बहुत बड़ा मौका होगा। गावस्कर ने कहा है कि विजय शंकर कई मौकों पर ये दिखा चुके हैं वह एक अच्छे बल्लेबाज के साथ अच्छे फील्डर भी हैं। मगर उन्हें धैर्य रखने की जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो