scriptलॉकडाउन में डीडी स्पोर्ट्स दिखा रहा है टीम इंडिया के पुराने मैच, बीसीसीआई ने नहीं लिया एक भी पैसा | DD showing old match of Team India, BCCI did not take any money | Patrika News

लॉकडाउन में डीडी स्पोर्ट्स दिखा रहा है टीम इंडिया के पुराने मैच, बीसीसीआई ने नहीं लिया एक भी पैसा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 04:13:42 pm

Submitted by:

Mazkoor

BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड का मानना है कि इसके पीछे दूरदर्शन की यह है कि लॉकडाउन में लोग घरों से बाहर न निकले। ऐसे में पैसा लेने का सवाल ही नहीं उठता।

BCCI Doordarshan

BCCI Doordarshan

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस कारण पूरे देश की जनता घरों में बंद है। ऐसे मौके पर दूरदर्शन क्रिकेट के पुराने मैचेज के फुटेज दिखा रहा है। इस के कारण पूरा देश रुका हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इन मैचों के फुटेज दूरदर्शन को फ्री में मुहैया कराई है, ताकि वह लॉकडाउन में घर बैठे भारतीय प्रशंसकों को पुराने क्रिकेट मैचों के फुटेज दिखाकर उनका मनोरंजन कर रहा है। बता दें कि बीसीसीआई इन फुटेज के लिए आम तौर पर काफी मोटी रकम लेता है, लेकिन लॉकडाउन में दर्शकों का मनोरंजन होता रहे, इसके लिए उसने डीडी स्पोर्ट्स से इन फुटेज के लिए एक रुपए भी नहीं लिए हैं।

रमीज राजा बोलें, वक्त आ गया है कि शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज से आगे बढ़ा जाए

आपदा से लड़ने में बीसीसीआई का योगदान

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने बताया कि यह बहुत मुश्किल समय है। सरकार जब इस समय आपदा से लड़ने की कोशिश कर रही है और लोगों को घर में रखने की कोशिश कर रही है। ऐसे में यह बीसीसीआई की तरफ से इस लड़ाई में एक योगदान है। फिलहाल सरकार से पैसे लेने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि आर्काइव फुटेज के लिए पैसा लेने का सवाल ही नहीं उठता। यह लॉकडाउन तक के लिए है। इस विषम परिस्थिति में हम इतना तो कर ही सकते हैं। कार्यकारी ने बताया कि इसके पीछे विचार लोगों को घर में रखने का है। अगर इन मैचों से क्रिकेट प्रंशसकों को घर में रहने में मदद मिलती है तो राष्ट्रहित में किसी भी तरह का योगदान देने के लिए बीसीसीआई हमेशा तैयार है।

16 साल की शेफाली का अगला लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा मैच जीतना, विश्व कप में किया था शानदार प्रदर्शन

काफी महंगे होते हैं ये फुटेज

जब सूत्र से यह पूछा गया कि सामान्य स्थिति में इन फुटेज की कितनी कीमत होगी है तो उन्होंने कहा सामान्य तौर पर यह काफी महंगे होते हैं और कितने महंगे होंगे, यह उस फुटेज की मांग पर निर्भर करता है। उदाहरण के तौर पर अगर किसी को 2011 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी के आखिरी छक्के वाली फुटेज चाहिए तो जाहिर तौर पर वह काफी महंगी होगी, लेकिन किसी और मैच का चाहिए तो उसकी फुटेज इससे कम महंगी होगी। इसलिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि मांग कैसी है। इसके अलावा एक बार के उपयोग के लिए कीमत अलग होती है और कई बार उपयोग में लाना है तो उसकी कीमत अलग होती है। बता दें कि डीडी स्पोर्ट्स 14 अप्रैल तक भारतीय क्रिकेट टीम के पुराने मैचों की फुटेज दिखा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो