scriptDC vs KKR: गेंदबाजों की जमकर होगी धुनाई? पढ़ें विशाखापत्तनम की पिच और मौसम का हाल | Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders VDCA Cricket Stadium Pitch report and visakhapatnam weather rain forecast IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

DC vs KKR: गेंदबाजों की जमकर होगी धुनाई? पढ़ें विशाखापत्तनम की पिच और मौसम का हाल

DC vs KKR, IPL 2024: विशाखापत्तनम दिल्ली कैपिटल्स का दूसरा होम ग्राउंड है। चेन्नई के खिलाफ खेले गए इस मैच में पिच में उछाल देखने को मिली थी। जिससे तेज गेंदबाजों को खास फायदा हुआ था। लेकिन दूसरी पारी में ओस की वजह से बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान थी।

Apr 03, 2024 / 12:09 pm

Siddharth Rai

vizag_pitch_.jpg

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Pitch and weather report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे संस्करण का 16वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। विशाखापत्तनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल? आइए जानते हैं इस खबर के माध्यम से।

वीडीसीए स्टेडियम की पिच –
विशाखापत्तनम दिल्ली कैपिटल्स का दूसरा होम ग्राउंड है। इस मैदान में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेले गए पहले मुक़ाबले में दिल्ली ने 20 रन से जीत हासिल की थी। चेन्नई के खिलाफ खेले गए इस मैच में पिच में उछाल देखने को मिली थी। जिससे तेज गेंदबाजों को खास फायदा हुआ था। लेकिन दूसरी पारी में ओस की वजह से बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान थी। दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों के लिए यह मैदान कब्रिस्तान से कम नहीं है। ऐसे में बल्लेबाज रन तो बना सकेंगे लेकिन तेज गेंदबाजों की रफ्तार से उन्हें आज संभलकर रहना होगा।

हेड टू हेड –
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक 32 आईपीएल मैच खेले गए हैं। इनमें से दिल्ली कैपिटल्स ने 15 और केकेआर ने 16 जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। केकेआर के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 228 रन है, जबकि दिल्ली के खिलाफ केकेआर का उच्चतम स्कोर 210 रन है। दोनों के बीच पिछले 5 आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 3 और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 में जीत हासिल की है। केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ आखिरी बार आईपीएल 2021 में जीत हासिल की थी।

विशाखापट्टनम के मौसम का हाल –
विशाखापट्टनम में इस समय जोरदार गर्मी हो रही है। ऐसे में फील्डिंग के समय खिलाड़ियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। दिन में यहां अच्छी धूप खिले रहने का अनुमान है जबकि शाम को मौसम में कुछ राहत मिलेगी। आज यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 –
दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्तजे, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, खलील अहमद।
इम्पैक्ट प्लेयर के विकल्प- सुमित कुमार, कुमार कुशाग्र, रसिख डार सलाम, मुकेश कुमार, जेक फ्रेजर-मैकगर्क

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा।
इम्पैक्ट प्लेयर के विकल्प- सुयश शर्मा, वैभव अरोरा, मनीष पांडे, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज।

Hindi News/ Sports / Cricket News / DC vs KKR: गेंदबाजों की जमकर होगी धुनाई? पढ़ें विशाखापत्तनम की पिच और मौसम का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो