scriptमैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खोला सफलता का राज, कहा- टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना प्राथमिकता | Didn't Think of century, Just Wanted to Focus on my Batting: Rohit | Patrika News

मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खोला सफलता का राज, कहा- टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना प्राथमिकता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2018 07:15:26 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

रोहित ने कहा कि उनका मकसद अच्छे रन बनाना और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना होता है।वह मैदान पर उतरने के बाद शतक या दोहरा शतक लगाने के बारे में कभी नहीं सोचते।

Didn't Think of century, Just Wanted to Focus on my Batting: Rohit

मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने खोला सफलता का राज, कहा- टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना प्राथमिकता

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि वह मैदान पर उतरने के बाद शतक या दोहरा शतक लगाने के बारे में कभी नहीं सोचते। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित ने कहा कि उनका मकसद अच्छे रन बनाना और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना होता है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था। विंडीज की टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह विखर गई और 36.2 ओवरों में 153 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई। यह भारत की वनडे में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

शतक या दोहरे शतक के बारे में नहीं सोचता: रोहित-
उल्लेखनीय है कि मुंबई में सोमवार को खेले गए चौथे वनडे मैच में रोहित ने भारत के लिए 162 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। ऐसे में दोहरे शतक के बारे में उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी के दौरान मैं कभी भी शतक या दोहरे शतक के बारे में नहीं सोचता। मैं केवल मैदान पर उतरकर बल्लेबाजी करते हुए अच्छे रन बनाना और अपनी टीम के मजबूत स्थिति में पहुंचाने के बारे में सोचता हूं।”

CCI में खेलना पसंद करते हैं रोहित-
रोहित ने कहा, “मैंने CCI में बहुत क्रिकेट खेला है और हमेशा ब्रेबोर्न स्टेडियम में बल्लेबाजी करने का आनंद लिया है। यह अच्छी पिच है और आपको अच्छे शॉट का पूरा परिणाम मिलता है। ऐसे में जब आप एक ऐसे मैदान पर कदम रखते हैं, जहां आपने कई बार मैच खेले हैं, तो आप हमेशा आत्मविश्वास के साथ उतरते हैं।” रोहित ने कहा कि सोमवार को खेले गए मैच के दौरान वह इसी आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरे थे। वह इस पिच को समझते हैं और स्पिन गेंदबाजी में इस पिच की प्रतिक्रिया को भी। ऐसी चीजें काफी अहम होती हैं।

रायडू के साथ साझेदारी पर बोले रोहित-
रोहित ने कहा, “मैंने पहले भी बड़ी साझेदारियों का जिक्र किया है और यह मैच बदलने वाली साझेदारी थी। हमने अभी तक चार मैच जो खेले हैं उनमें सभी में बड़ी साझेदारी की है जिससे हम मैच में बने रहें।” उन्होंने कहा, “एक बार जब आप सेट हो जाते हो तो आपको इसका फायदा उठाना चाहिए और मैंने और रायडू ने किया। हम जितनी देर तक खेल सकते थे खेले। यह बाद में मैच विजयी साझेदारी साबित हुई।” भारत ने इसी के साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो