scriptहाई स्कोरिंग मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 12 रन से रौंदा, बटलर ने खेली विस्फोटक पारी | England Beat Pakistan by 12 Runs in 2nd ODI Match | Patrika News

हाई स्कोरिंग मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 12 रन से रौंदा, बटलर ने खेली विस्फोटक पारी

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2019 04:40:49 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पांच वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है
पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था
विश्व कप से पहले दोनों टीमों के बीच ये आखिरी सीरीज है

England vs Pakistan

England vs Pakistan

साउथम्पटन। IPL में धमाल मचाने वाले इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भी आग उगल रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जोंस बटलर के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 12 रनों से जीत दर्ज की। हाई स्कोरर इस मुकाबला को जीतकर इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचो की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। आपको बता दें कि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

इंग्लैंड ने दिया 374 रन का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से जोंस बटलर ने विस्फोटक पारी खेली। बटलर ने 55 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 9 छक्के शामिल हैं। बटलर के अलावा जेसन रॉय (87), जॉनी बेयरस्टो (51), जो रूट (40) और कप्तान इयान मॉर्गन ने 71 रन की पारी खेली।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम

जवाब में 374 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम भी कतई पीछे नहीं रही। पाकिस्तान ने भी 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 361 रन बना लिए, लेकिन जीत से 12 रन पीछे टीम रह गई। पाकिस्तान की तरफ से फकर जमान ने 138 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। बाबर आजम और आसिफ अली ने 51-51 और सरफराज अहमद ने 41 रनों की पारी खेली।

विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज

मेजबान टीम की ओर से नाबाद 110 रन बनाने वाले जोस बटलर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, हसन अली और यासिर शाह को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड के लिए डेविड विली और लियाम प्लंकेट ने 2-2 विकेट झटके। विश्व कप से पहले दोनों टीमों के लिए ये आखिरी सीरीज है, ऐसे में इस मैच के बाद ये संकेत दे दिए हैं कि कोई टीम उन्हें हलके में ना ले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो