scriptगौतम गंभीर ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, खुद चुनेंगे अपना स्टाफ, BCCI इस दिन करेगा ऐलान | gautam gambhir will be next head coach of team india he will choose his own staff bcci will announce end of june | Patrika News
क्रिकेट

गौतम गंभीर ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, खुद चुनेंगे अपना स्टाफ, BCCI इस दिन करेगा ऐलान

Team India Next Head Coach: गौतम गंभीर ही राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के अगले कोच होंगे। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह जल्‍द ही BCCI के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे और अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को खुद चुनेंगे।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 02:34 pm

lokesh verma

Team India next Head Coach
Team India Next Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद समाप्त हो जाएगा। भारतीय टीम ग्रुप चरण में अपराजित रहने के बाद सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अब उसका अगला मैच सुपर-8 में अफगानिस्‍तान से होगा। इसी बीच एक एक नई रिपोर्ट सामने आई है। जिसके मुताबिक, गौतम गंभीर को जून के अंत तक आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का अगला हेड कोच घोषित कर दिया जाएगा। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि गंभीर 2027 के वनडे वर्ल्‍ड कप तक के लिए BCCI के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। इतना ही नहीं वह अपना सपोर्ट स्टाफ भी खुद ही चुनेंगे।

पहले ही मिल गए थे गौतम गंभीर की नियुक्ति के संकेत

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इस पर चर्चा पिछले महीने के अंत में काफी हद तक शांत हो गई थी, जब रिपोर्टों ने स्पष्ट रूप से गौतम गंभीर की नियुक्ति के संकेत दिए थे। पूर्व विश्व कप विजेता गंभीर जिन्होंने इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने तीसरे आईपीएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनको पिछले महीने चेन्नई में फाइनल के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया था।

BCCI ने पहले ही तय की घोषणा की तारीख

दरअसल, रविवार को दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि गौतम गंभीर और बीसीसीआई ने उनकी घोषणा की तारीख पर पहले ही चर्चा कर तय कर ली है। रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक सूत्र हवाले से खुलासा किया गया है कि गंभीर ने बोर्ड को आगे बताया कि वह अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का अपना सेट चुनना चाहेंगे। बता दें कि वर्तमान में विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच, पारस म्हाम्ब्रे गेंदबाजी कोच हैं और टी दिलीप फील्डिंग कोच हैं।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup के Super-8 की तस्वीर हुई साफ, कौन किससे भिड़ेगा नोट कर लें सुपर-8 का पूरा शेड्यूल

स्टाफ में होंगे महत्वपूर्ण बदलाव

बता दें कि जब रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच बने थे, तब विक्रम राठौर ने संजय बांगर की जगह बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। जब द्रविड़ हेड कोच बने तो राठौर ने अपनी भूमिका बरकरार रखी, लेकिन महाम्ब्रे और दिलीप को उनकी संबंधित भूमिकाओं के लिए उनके अनुरोध पर ही चुना गया। गंभीर के कोच की भूमिका संभालने के बाद भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / गौतम गंभीर ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, खुद चुनेंगे अपना स्टाफ, BCCI इस दिन करेगा ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो