scriptविराट कोहली पर गुरुग्राम नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, पीने के पानी से हो रही थी गाड़ी की धुलाई | Gurugram Muncipal Corporation Fined 500 rupees on Virat Kohli | Patrika News

विराट कोहली पर गुरुग्राम नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, पीने के पानी से हो रही थी गाड़ी की धुलाई

Published: Jun 08, 2019 08:58:51 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

नगर निगम के अधिकारियों ने लगाया 500 रुपए का जुर्माना
पड़ोसियों ने की थी विराट कोहली की शिकायत
पीने के पानी से धोई जा रही थी गाड़ियां

virat kohli

गूगल ने दुनियाभर के यूजर्स को भेज दिया विराट कोहली का संदेश, मांगनी पड़ी माफी

गुरुग्राम। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की एक गलती के कारण गुरुग्राम नगर निगम ने उनपर जुर्माना लगा दिया है। दरअसल, विराट कोहली ने अपनी एसयूवी कार को पीने के पानी से धो दिया था, जिसकी वजह से नगर निगम ने उनपर 500 रुपए का जुर्माना ठोंक दिया है।

नगर निगम की टीम ने की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली के गुरुग्राम स्थित घर पर जब नगर निगम की टीम शिकायत के आधार पर पहुंची तो उनका निजी सहायक दीपक, ड्राइवर और अन्य स्टाफ पीने के पानी से गाड़ी को धोते हुए नजर आए। इसके बाद निगम के अधिकारियों ने 500 रुपए का जुर्माना लगाकर विराट पर कार्रवाई की गई।

 

Virat kohli Car

पड़ोसियों ने की थी विराट कोहली की शिकायत

आपको बता दें कि देश इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है और कई इलाकों में पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में नगर निगम पानी बचाने की मुहिम चला रहा है और पानी की बर्बादी करने वालों पर जुर्माना ठोंक रहा है। विराट कोहली पर इसी नियम के तहत कार्रवाई की गई है। निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरिओम अत्री ने मामले की जानकारी देते हुए बताया डीएलएफ फेज 1 में कोहली के पड़ोसी ने शिकायत की थी कि उनके मकान के बाहर रोज 6-7 गाड़ियां धोई जाती है, जिसकी वजह से रोजाना पानी की बर्बादी हो रही है। इसी की पुष्टि करने के लिए अधिकारियों की टीम विराट कोहली के घर पहुंची, जहां ड्राइवर और अन्य स्टाफ सही में पीने के पानी से कार की धुलाई कर रहे थे।

पानी बचाने की मुहिम चला रहा है नगर निगम

बता दें कि गुरुग्राम नगर निगम की मुहिम के मुताबिक, लोगों से पीने के पानी को बचाने की अपील की जा रही है। साथ ही पानी की बर्बादी पर चालानी कार्रवाई भी की जा रही है। गुरुग्राम नगर निगम के नियमों के मुताबिक पहली बार पानी की बर्बादी करते हुए पकड़े जाने पर 500 रुपए जुर्माना लगता है, दूसरी बार 2000 रुपए और तीसरी बार पानी बर्बाद करने पर कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेल रहे हैं विराट कोहली

बता दें कि विराट कोहली इस वक्त इंग्लैंड में आयोजित वर्ल्ड कप खेलने के लिए गए हैं, जहां उनकी कप्तानी में टीम इंडिया विश्व कप का पहला मैच जीत चुकी है। टीम इंडिया को अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को खेलना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो