scriptऐतिहासिक जीत के बाद जश्न में डूबा इंग्लैंड, मैदान से लेकर सड़कों तक दिखे हैप्पी मोमेंट | Happy Moment After Historical Victory of England in World Cup | Patrika News
क्रिकेट

ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न में डूबा इंग्लैंड, मैदान से लेकर सड़कों तक दिखे हैप्पी मोमेंट

इंग्लैंड ( England ) के खिलाड़ियों ने विश्व चैंपियन बनने का जश्न मैदान पर शैंपेन की बोतलें खोलकर मनाया।

नई दिल्लीJul 15, 2019 / 01:49 pm

Kapil Tiwari

England

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक रोमांचक जीत दर्ज की। इंग्लैंड की टीम पहली बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम कर पाई है। इस खास जीत का जश्न इंग्लैंड में कई घंटों तक चलता रहा। मैदान से लेकर सड़कों तक लोगों ने जीत का जश्न मनाया।

 

https://twitter.com/hashtag/WeAreEngland?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

खिलाड़ियों ने मैदान पर उड़ाई शैंपेन

क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड ने जैसे ही वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम किया तो लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर ही शैंपेन की बोतलें खुलना शुरू हो गईं। मैदान पर कई ऐसे हैप्पी मोमेंट देखने को मिले। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाजी जोस बटलर ने इस ऐतिहासिक लम्हें को लेकर कहा कि हमें तो यकीन ही नहीं हो रहा कि हम वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीत गए हैं, हमारे उपर लोगों की उम्मीदों का भी दबाव था। मैदान पर शैंपेन में भीगे हुए बटलर ने कहा कि मैं अपनी फीलिंग्स को जाहिर नहीं कर सकता, हमें बहुत खुशी है। बटलर ने कहा कि विश्व चैंपियन का खिताब जीतने के बाद हम बहुत ही राहत महसूस कर रहे हैं। इस ऐतिहासिक पल को जीने के लिए खिलाड़ियों की पत्नियां भी स्टेडियम में मौजूद थीं।

 

https://twitter.com/hashtag/ENGvNZ?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मैदान के बाहर फैंस का भी जोरदार जश्न

ऐतिहासिक जीत का जश्न जिस तरह मैदान पर मनाया गया, उससे कहीं बेहतरीन जश्न मैदान के बाहर ट्रैफलगर स्कवायर में मनाया गया। दरअसल, ट्रैफलगर स्कवायर में फैन पार्क का आयोजन किया गया। एक बड़ी सी स्क्रीन पर हजारों की संख्या में लोग मैच को देख रहे थे और जैसे ही आखिरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल रन आउट हुए तो फैन पार्क में तो लोग खुशी से पागल हो गए। सब एक-दूसरे को गले लगाने लगे और शैंपेन की बोतलें यहां भी खोली गईं।

https://twitter.com/hashtag/CWC19Final?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WeAreEngland?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न में डूबा इंग्लैंड, मैदान से लेकर सड़कों तक दिखे हैप्पी मोमेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो