UAE के तीन क्रिकेटर पाए गए मैच फिक्सिंग में दोषी, ICC ने तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड

इन तीनों ही खिलाड़ियों को एंटी करप्शन के 13 नियमों को तोड़ने के लिए सजा दी गई है।

Kapil Tiwari

October, 1709:11 AM

क्रिकेट

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने यूएई की क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग का दोषी पाया है। आईसीसी ने इन खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए तीनों को सस्पेंड कर दिया है। ये तीनों खिलाड़ी इंटरनेशनल टीम से पहले ही बाहर चल रहे थे।

इन खिलाड़ियों को आईसीसी ने किया सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन खिलाड़ी मोहम्मद नवीद, शैमान अनवर और कादर अहमद को आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। अब ये तीनों खिलाड़ी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। आईसीसी का ये बड़ा कदम क्रिकेट में साफ-सुथरी छवि को बनाए रखने के लिए उठाया गया है। इन तीनों ही खिलाड़ियों को एंटी करप्शन के 13 नियमों को तोड़ने के लिए सजा दी गई है। इन खिलाड़ियों के साथ ही महरदीप छायाकार पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

टी20 विश्व कप के क्वालिफायर मैचों से पहले यूएई को बड़ा झटका

यूएई की टीम के लिए ये बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि टी20 विश्व के क्वालिफायर मैच इसी हफ्ते से शुरू हो रहे हैं और यूएई की टीम वो मैच खेलेगी। इसके लिए टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम में मोहम्मद नवीद की जगह पर अहमद रजा को टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद नवीद टीम के कप्तान भी थे। आईसीसी ने संयुक्त अरब अमीरात के इन मैच फिक्सर खिलाड़ियो को लेकर अपने एक बयान में साफ किया कि नावीद और अनवर पर आरोप हैं कि उन्होंने आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालिफायर्स में भी मैचों के नतीजों पर असर डालने या फिक्स करने की सहमति दी थी।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned