scriptAUS के खिलाफ पहले टी-20 में ऋषभ पंत के ना होने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने खड़े किए सवाल | Patrika News
क्रिकेट

AUS के खिलाफ पहले टी-20 में ऋषभ पंत के ना होने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने खड़े किए सवाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया था। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को खिलाया गया। अब इस पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने सवाल खड़े कर दिए है। उनका कहना है कि पंत को हर हाल में टीम में खिलना चाहिए।

Sep 22, 2022 / 09:05 am

Joshi Pankaj

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में इस बार ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई थी। दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था। कार्तिक इस मैच में छह ही रन बना पाए। कुछ लोग पंत के बाहर होने से खुश नजर आए लेकिन कुछ ने नाराजगी भी जताई। कार्तिक को एक फिनिशर के तौर पर टीम में खिलाया जाता है। यानी की वो अंतिम के दो-तीन ओवर्स में ही काम आएंगे। पंत पहले आकर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि टी-20 में पंत का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। इस वजह से उनके ऊपर सवाल खड़े होते हैैं। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने अब पंत का सपोर्ट जरूर किया है। उन्होंने कहा कि पंत को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए था।
मैथ्यू हेडन का बड़ा बयान सामने आया

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम पर बात करते हुए मैथ्यू हेडन ने कहा, मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को इस समय बैक करने की जरूरत है। अगर मैं कप्तान और सेलेक्टर होता तो पंत को हर टीम में मौका देता। मुझे लगता है कि कार्तिक प्लेइंग इलेवन के लायक नहीं है। पंत को इस समय सपोर्ट की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए और इसका हकदार भी है। हर तरह से वो शानदार खिलाड़ी मुझे नजर आता है। एशिया कप के शुरूआती मुकाबलों में उन्हें जगह नहीं दी गई थी। सुपर-4 में उन्हें खिलाया गया था। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। कार्तिक भी इस मैच में कुछ नहीं कर पाए और जल्दी आउट हो गए।

यह भी पढ़ें

19वें ओवर के ‘खलनायक’ भुवनेश्वर कुमार के वो 3 मौके जब उन्होंने टीम इंडिया की डूबा दी लुटिया



टी-20 वर्ल्ड कप में किसे मिलेगा मौका?

उधर सुनील गावस्कर का कहना है कि प्लेइंग इलेवन में पंत और कार्तिक दोनों को जगह मिलनी चाहिए। अगर टीम में ये दोनों खेलेंगे तो फिर बॉलिंग विभाग कमजोर हो जाएगा। ज्यादा ऑप्शन गेंदबाजी में रोहित शर्मा के पास नहीं रहेंगे। गावस्कर का कहना है कि इस तरह का रिस्क टीम को लेना पड़ेगा। अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप भी होगा। मैनेजमेंट को अभी से सोचना होगा कि प्लेइंग इलेवन में किसे जगह दी जाएगी। अगर ये निर्णय उस समय लिया गया तो फिर वर्ल्ड कप की ट्राफी भी हाथ से चली जाएगी।

यह भी पढ़ें

साल 2022 में अब तक T20 में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले 2 गेंदबाज

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS के खिलाफ पहले टी-20 में ऋषभ पंत के ना होने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने खड़े किए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो