भारत के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, जानिए किसकी हुई वापसी, किसका कटा पत्ता

-5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम की ऐलान।
-इंग्लैंड टीम में सलामी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन की हुई वापसी।
-विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की हुई वापसी।
-सभी 5 टी-20 मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में 12 मार्च से होंगे।

 

By: भूप सिंह

Published: 11 Feb 2021, 11:10 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) ने भारत दौरे (India Tour) पर होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज (T20 Series) के लिए गुरुवार को अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में सलामी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) की वापसी हुई है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, लिविंगस्टोन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) की भी वापसी हुई है। बटलर भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम का हिस्सा थे। लेकिन अंतिम तीन टेस्ट में वह नहीं खेलेंगे और टी-20 सीरीज में ही वापसी करेंगे।

जैक बॉल और मैट पार्किंसन का रिजव खिलाड़ियों के रूप में चयन
27 साल के लिविंगस्टोन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंग्लैंड की वनडे टीम का हिस्सा थे। इंग्लैंड ने साथ ही टी-20 सीरीज के लिए जैक बॉल और मैट पार्किंसन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में चुना है। इंग्लैंड की यह टी-20 सीरीज भारत में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।

सभी 5 टी-20 मैच सरदार पटेल स्टेडियम में होंगे
इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अपने सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में 12 मार्च से खेलेगी। इसके बाद 23 मार्च से पुणे में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद में टीम की घोषणा की जाएगी।

टीम : इयोन मोर्गन ‘कप्तान‘, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम क्यूरन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले और मार्क वुड।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned