scriptInd vs Nz:पहला टेस्ट रहा ड्रा,अंतिम विकेट के लिये 52 गेंद खेल मैच बचाया न्यूज़ीलैंड ने,जडेजा और अश्विन ने झटके 4,3 विकेट | Patrika News

Ind vs Nz:पहला टेस्ट रहा ड्रा,अंतिम विकेट के लिये 52 गेंद खेल मैच बचाया न्यूज़ीलैंड ने,जडेजा और अश्विन ने झटके 4,3 विकेट

Published: Nov 29, 2021 04:48:05 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट मैच जो की कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा था ।उसका परिणाम ड्रा रहा। अंत के ओवरों तक इस मैच में रोमांच बना रहा । अंतिम विकेट के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रविंद्र और एजाज ने 52 गेंद खेले, जिस कारण न्यूजीलैंड मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा।

ind_vs_nz.jpg
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर का पहला टेस्ट बड़े ही रोमांचक अंदाज में बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गया । मैच में न्यूजीलैंड की टीम के सामने 284 रनों का टारगेट था। न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डटकर बैटिंग किया और मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल रहा। न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे रविंद्र ने डट कर बल्लेबाजी किया और अपने कमाल के जज्बे के कारण 91 गेंद खेले, अंतिम विकेट के लिए उतरे एजाज पटेल ने भी रविंद्र का साथ देते हुए 23 गेंदों का सामना किया और मैच को ड्रॉ कराने में मुख्य भूमिका निभाई।
https://twitter.com/hashtag/INDvNZ?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हाथ को आया,मुहँ न लगा
89 वे ओवर में जब जडेजा ने टीम सऊदी को आउट किया तब ऐसा लग रहा था, भारत अंतिम विकेट को जल्दी आउट कर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में विजय हासिल कर लेगा। लेकिन अंतिम विकेट के लिए एजाज पटेल और रविंद्र ने शानदार जज्बे को दिखाते हुए भारतीय गेंदबाजों को विकेट से महरूम रखा। न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे हैं रविंद्र ने 91 गेंदों में 18 रन ,और अंतिम बल्लेबाज के रूप में उतरे एजाज पटेल ने 23 गेंद में 2 रन बनाकर नाबाद रहे।
भारत के तरफ से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के तरफ से बल्लेबाज टॉम लैथम ने 146 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली।

भारत में जन्में हैं एजाज और रविन्द्र
रविंद्र का जन्म 1999 में न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में हुआ था ।उनके पिता का नाम रवि कृष्णमूर्ति और माता का नाम दीपा कृष्णमूर्ति है ।90 के दशक में रविंद्र के माता-पिता भारत से न्यूजीलैंड चले गए थे। इनके माता-पिता मूल रूप से भारत के बेंगलुरु के रहने वाले हैं। वहीं दूसरे खिलाड़ी एजाज पटेल का जन्म भारत की मुंबई में हुआ है ,जब वह 8 साल के थे उनके माता-पिता पूरे परिवार के साथ न्यूजीलैंड में शिफ्ट हो गए थे।
भारत के लिए इस टेस्ट में डेब्यू कर रहे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने दोनों पारी में लाजवाब बल्लेबाजी की। पहली पारी में श्रेयस अय्यर ने 105 रन तो दूसरी पारी में 65 रन की पारी खेली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो