scriptind vs nz First Test drawn, 52 balls for the last wicket,nz save match | Ind vs Nz:पहला टेस्ट रहा ड्रा,अंतिम विकेट के लिये 52 गेंद खेल मैच बचाया न्यूज़ीलैंड ने,जडेजा और अश्विन ने झटके 4,3 विकेट | Patrika News

Ind vs Nz:पहला टेस्ट रहा ड्रा,अंतिम विकेट के लिये 52 गेंद खेल मैच बचाया न्यूज़ीलैंड ने,जडेजा और अश्विन ने झटके 4,3 विकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट मैच जो की कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा था ।उसका परिणाम ड्रा रहा। अंत के ओवरों तक इस मैच में रोमांच बना रहा । अंतिम विकेट के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रविंद्र और एजाज ने 52 गेंद खेले, जिस कारण न्यूजीलैंड मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा।

नई दिल्ली

Published: November 29, 2021 04:48:05 pm

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर का पहला टेस्ट बड़े ही रोमांचक अंदाज में बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गया । मैच में न्यूजीलैंड की टीम के सामने 284 रनों का टारगेट था। न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डटकर बैटिंग किया और मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल रहा। न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे रविंद्र ने डट कर बल्लेबाजी किया और अपने कमाल के जज्बे के कारण 91 गेंद खेले, अंतिम विकेट के लिए उतरे एजाज पटेल ने भी रविंद्र का साथ देते हुए 23 गेंदों का सामना किया और मैच को ड्रॉ कराने में मुख्य भूमिका निभाई।
ind_vs_nz.jpg
हाथ को आया,मुहँ न लगा
89 वे ओवर में जब जडेजा ने टीम सऊदी को आउट किया तब ऐसा लग रहा था, भारत अंतिम विकेट को जल्दी आउट कर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में विजय हासिल कर लेगा। लेकिन अंतिम विकेट के लिए एजाज पटेल और रविंद्र ने शानदार जज्बे को दिखाते हुए भारतीय गेंदबाजों को विकेट से महरूम रखा। न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे हैं रविंद्र ने 91 गेंदों में 18 रन ,और अंतिम बल्लेबाज के रूप में उतरे एजाज पटेल ने 23 गेंद में 2 रन बनाकर नाबाद रहे।
भारत के तरफ से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के तरफ से बल्लेबाज टॉम लैथम ने 146 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली।

भारत में जन्में हैं एजाज और रविन्द्र
रविंद्र का जन्म 1999 में न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में हुआ था ।उनके पिता का नाम रवि कृष्णमूर्ति और माता का नाम दीपा कृष्णमूर्ति है ।90 के दशक में रविंद्र के माता-पिता भारत से न्यूजीलैंड चले गए थे। इनके माता-पिता मूल रूप से भारत के बेंगलुरु के रहने वाले हैं। वहीं दूसरे खिलाड़ी एजाज पटेल का जन्म भारत की मुंबई में हुआ है ,जब वह 8 साल के थे उनके माता-पिता पूरे परिवार के साथ न्यूजीलैंड में शिफ्ट हो गए थे।
भारत के लिए इस टेस्ट में डेब्यू कर रहे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने दोनों पारी में लाजवाब बल्लेबाजी की। पहली पारी में श्रेयस अय्यर ने 105 रन तो दूसरी पारी में 65 रन की पारी खेली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.