script IND vs NZ: “सब बकवास है…”, पिच बदलने के आरोपों पर भड़के सुनील गावस्कर | IND vs NZ Sunil Gavaskar furious over pitch changing allegations | Patrika News

IND vs NZ: “सब बकवास है…”, पिच बदलने के आरोपों पर भड़के सुनील गावस्कर

locationमुंबईPublished: Nov 16, 2023 02:47:30 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

सुनील गावस्कर ने कहा, “यदि आप एक अच्छी टीम हैं तो आप किसी भी पिच पर खेलकर जीत जाएंगे। भारत ने ऐसा करके दिखाया है, इसलिए पिचों के बारे में फालतू बात करना बंद करो।”

sunil gavaskar on pitch
वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच IND vs NZ का हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को शानदार तरीके से शिकस्त दी। इस मैच में भारत ने 397 रन बनाए और न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से हराकर फाइनल में कदम रखा। एक तरफ इस मैच के बाद लोग विराट कोहली और मोहम्मद शमी के तारीफों के पूल बांधते नहीं थक रहे, तो दूसरी तरफ वानखेड़े स्टेडियम पर मैच शुरू होने से पहले ही कुछ लोग पिच बदलने की बात कर रहे थे। इस पर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया सामने आई है।
पिच बदलने का लगा आरोप
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IND vs NZ मैच से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के पिच बदलने को लेकर काफी सवाल हुए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, यह भी आरोप लगाए गए कि भारत ने इस मैच को जीतने के लिए पिच को स्पिन फ्रैंडली बनवाया है, ताकि इंडियन स्पिनर्स को मैच में मदद मिल सके। जबकि इससे पहले वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल नई पिच पर खेला जाना तय था।
न्यूज वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और ICC के पिच सलाहकार एंडी एटकिसन पिच के बदलाव से खुश नहीं थे। इसी वजह से वह पहले ही अहमदाबाद चले गए ताकि वहां फाइनल मैच की पिच की तैयारियों पर नजर रखा जा सके।
पिच बदलने की बात पर सुनील गावस्कर का रिएक्शन
सेमीफाइनल मैच IND vs NZ मैच में भारत की जीत के भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा, "कुछ लोग पिच बदलने के बारे में मूर्खतापूर्ण बातें कह रहे हैं। लेकिन ये बिल्कुल भी सच नहीं है। ये लोग सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए लोहों का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहते हैं। पिच वही थी, और अगर बदली भी होती तो दोनों टीमों के टॉस से पहले पिच वही थी। दो पारियों के बीच में पिच पर कोई बदलाव नहीं किया गया है और नाही टॉस होने के बाद कोई बदलाव किया गया है।"
सुनील गावस्कर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “एक अच्छी टीम किसी भी पिच पर खेले तो जीतती है। यदि आप एक अच्छी टीम हैं तो आप किसी भी पिच पर खेलकर जीत जाएंगे। भारत ने ऐसा करके दिखाया है, इसलिए पिचों के बारे में फालतू बात करना बंद करो।”

ट्रेंडिंग वीडियो