scriptIND vs WI: वेस्टइंडीज पर बरपा कोहली और भुवनेश्वर का कहर, 59 रनों से जीता दूसरा वनडे | India Beat West Indies in 2nd ODI by 59 Runs in port Of Spain | Patrika News

IND vs WI: वेस्टइंडीज पर बरपा कोहली और भुवनेश्वर का कहर, 59 रनों से जीता दूसरा वनडे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2019 08:52:47 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने वेस्टइंडीज ( West Indies ) के खिलाफ दूसरे वनडे ( 2nd ODI ) मैच में अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया।

India win

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने दूसरा वनडे मैच 59 रनों से जीत लिया। बारिश से प्रभावित हुए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 280 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन बारिश की वजह से ये लक्ष्य 46 ओवर में 270 हो गया, लेकिन वेस्टइंडीज की पारी 42 ओवर में 210 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने ये मैच 59 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

विराट कोहली ने श्रेयस के साथ की शतकीय साझेदारी

भारत की जीत में कप्तान विराट कोहली का अहम योगदान रहा। विराट कोहली ने अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत हर बार की तरफ खराब ही हुई। शिखर धवन फिर से सस्ते में पवेलियन लौट गए। धवन ने सिर्फ 2 रन ही बनाए। वहीं रोहित शर्मा भी 18 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद विराट कोहली ने पहले ऋषभ पंत के साथ और फिर श्रेयस अय्यर के साथ अहम साझेदारी कर पारी को संभाला और अपने करियर का 42वां शतक भी पूरा किया। विराट ने 125 गेंदों में 120 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 14 चौके और 1 सिक्सर भी लगाया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में विराट कोहली का धमाल, तोड़ा जावेद मियादाद का रिकार्ड

श्रेयस अय्यर ने जड़ी हाफ सेंचुरी

विराट कोहली के साथ श्रेयस अय्यर ने भी 71 रनों की पारी खेली। टीम में अपनी जगह बनाने में जुटे श्रेयस अय्यर की ये पारी उनके आने वाले मैचों के लिए बेहद ही अहम रहेगी। श्रेयस ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 1 सिक्स लगाया। ऋषभ पंत ने 35 गेंदों में 20 रन की पारी खेली और अंत में केदार जाधव (16) और रवींद्र जडेजा ने भी 16 रन ही बनाए।

भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने श्रेयस अय्यर की तारीफ की, कहा- उम्मीद करता हूं कि वो लगातार रन बनाए

विंडीज पर बरपा भुवनेश्वर का कहर

भारतीय बल्लेबाजों के बाद रही-सही कसर गेंदबाजों ने निकाल ली। 280 रनों ( बाद में 270) के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल 24 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार का कहर जो वेस्टइंडीज पर बरपा, उससे कैरेबियाई टीम उभर ही नहीं पाई। भुवनेश्वर ने इस मैच में 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट और 1 विकेट खलील अहमद को मिला।

वेस्टइंडीज की तरफ से सलामी बल्लेबाजी एविन लुईस ने जरूर 65 रनों का योगदान दिया। एविन लुईस और निकोलस पूरन (42) को छोड़ कोई भी बल्लेबाज मैच जिताऊ योगदान नहीं दे पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो