scriptIndia Maharajas vs Asia Lions: युसूफ पठान ने ठोके 40 गेंदों पर 80 रन, इरफान ने भी खेली मैच जिताऊ पारी | Patrika News

India Maharajas vs Asia Lions: युसूफ पठान ने ठोके 40 गेंदों पर 80 रन, इरफान ने भी खेली मैच जिताऊ पारी

Published: Jan 21, 2022 01:10:18 am

Submitted by:

Prabhat sharma

India Maharajas ने Asia Lions को लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। टीम को मिली इस जीत के हीरो रहे युसूफ पठान वहीं उनके छोटे भाई इरफान पठान ने भी अपने हरफनमौला खेल से दिल जीतने का काम किया है।

Yusuf Pathan and Irfan Pathan

Yusuf Pathan and Irfan Pathan

Legends League Cricket टूर्नामेंट में इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच खेले गए पहले मुकाबले को India Maharajas ने 6 विकेट से जीत लिया है। इंडिया महाराजा को मिली इस जीत के हीरो रहे युसूफ पठान (Yusuf Pathan) जिन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 80 रन बनाए। युसूफ पठान ने अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान 5 छक्के और 9 चौके लगाए। युसूफ पठान के अलावा उनके छोटे भाई इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी Asia Lions के खिलाफ मिली इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इरफान पठान ने जहां 10 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटा में 22 रन खर्च करके 2 विकेट लिए।
वहीं अगर मैच की बात करें तो मिस्बाह उल हक की कप्तानी में सितारों से सजी एशिया लायंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। एशिया लायंस के लिए उपुल थरंगा ने सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली वहीं मिस्बाह उल हक के बल्ले से 44 रन निकले। इंडिया महाराजा की ओर से मनप्रीत सिंह गोनी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 3 विकेट झटके थे।
176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने 34 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान मोहम्मद कैफ ने युसूफ पठान के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया। मोहम्मद कैफ 42 रन बनाकर नाबाद रहे। एशिया लायंस के लिए शोएब अख्तर ने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया।
यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने Road Safety सीरीज में खेलने से किया मना, अब तक नहीं मिले पूरे पैसे

https://youtu.be/pHV7a-SbmpU
ये मैच 4 घंटे से भी ज्यादा देर तक चला था। वैसे तो T20 मैच नियम के अनुसार 3 घंटे और 10 मिनट के अन्दर खत्म हो जाना चाहिए चूंकि ये खिलाड़ी उम्रदराज थे इसलिए ये मैच लंबा खिंच गया। मालूम हो कि टी-20 मैच की एक पारी 90 मिनट में खत्म हो जानी चाहिए वहीं हर पारी के खत्म होने के बाद 10 मिनट का ब्रेक होता है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में दूसरा मुकाबला शुक्रवार 21 जनवरी को वर्ल्ड जायंट्स बनाम एशिया लायंस के बीच होगा। सोनी टेन 1, सोनी टेन 3 वा लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप के जरिए आप देख सकते हैं।
यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- ‘मैं खेलेगा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो