script

T-20 वर्ल्डकप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 01:04:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs NZ: भारत के न्यूजीलैंड दौरा की शुरुआत 18 नवंबर से होगी, वहीं आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा। इस दौरान भारत तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा।

ind_vs_nz.png

भारत के न्यूजीलैंड दौरा की शुरुआत 18 नवंबर से होगी।

India Tour of New Zealand 2022 Full Schedule: इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इस बात की जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक टी20 विश्वकप के बाद भारत न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन वनडे मुक़ाबले खेलेगा।

इस दौरा की शुरुआत टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के ठीक 5 दिन बाद 18 नवंबर से होगी, वहीं आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक प्रेस रिलीज में कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत न्यूजीलैंड का दौरा करेगा और टौरंगा, वेलिंगटन,और नेपियर में तीन टी20 मैच खेलेगा। इसके अलावा ऑकलैंड, हैमिल्टन और क्राइस्टचर्च में तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड बनाम भारत टी20 सीरीज –
– पहला टी20 – 18 नवंबर,
– दूसरा टी20 – 20 नवंबर
– तीसरा टी20 – 22 नवंबर

न्यूजीलैंड बनाम भारत वनडे सीरीज –
– पहला वनडे – 25 नवंबर
– दूसरा वनडे – 27 नवंबर
– तीसरा वनडे – 30 नवंबर

टी-20 वर्ल्डकप 2022 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, जबकि फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेलेगा। इस मैच में भारत को कड़ी चुनौती देने के लिए पाकिस्तान अक्टूबर की शुरुआत में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ ट्राईंगुलर सीरीज खेलेगा। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी और क्राइस्टचर्च में सभी टीमें एक दूसरे से दो-दो मैच खेलेगी। बता दें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां लगभग एक जैसी ही होती हैं। ऐसे में पाकिस्तान का यह फैसला तुरुप का इक्का साबित हो सकता है। इस सीरीज का फायदा पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो