scriptIND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, भारत ने इस युवा बल्लेबाज को किया बाहर | India vs Australia 2nd ODI Steve smith won the toss rohit sharma dropped Ishan Kishan | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, भारत ने इस युवा बल्लेबाज को किया बाहर

IND vs AUS: इस मैच में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। उन्हें बल्लेबाज ईशान किशन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंगलिस को ड्रॉप किया है। उनकी जगह नेथन एलिस और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने टीम में वापसी की है।

नई दिल्लीMar 19, 2023 / 01:33 pm

Siddharth Rai

india_toss.png

India vs Australia 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुक़ाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाय.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए- वीडीसीए क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

मुंबई में खेला गया पहला मुक़ाबला जीतना के बाद भारतीय टीम इस मैच को भी जीत सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगा। लेकिन वहीं ऑस्ट्रेलिया की नज़ारे सीरीज में वापसी करने पर होगी। भारत ने इस मैच में दो बदलाव किया है। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है। शर्मा पहले मैच में पारिवारिक कारणों की वजह से नहीं खेले थे। उन्हें बल्लेबाज ईशान किशन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी इस मैच में दो बदलाव किया है। दिग्गज खब्बू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की इस मैच में भी वापसी नहीं हुई है। स्टीव स्मिथ ने ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस को ड्रॉप किया है। उनकी जगह नेथन एलिस और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने टीम में वापसी की है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में एकमात्र वनडे 2010 में खेला गया था। तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 144 वनडे खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इसमें से 80 मैच जीते हैं, जबकि भारत को 54 मैचों में जीत मिली है। 10 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। भारतीय टीम ने इस साल अब तक सात वनडे खेले हैं और सातों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीतकर की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का भी क्लीन स्वीप किया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड. मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नेथन एलिस, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा।

Home / Sports / Cricket News / IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, भारत ने इस युवा बल्लेबाज को किया बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो