script AUS के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन लगभग तय, जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, चहल होंगे बाहर | india vs australia 2nd t20 match jasprit bumrah likely to return and Yuzvendra Chahal out | Patrika News

AUS के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन लगभग तय, जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, चहल होंगे बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2022 10:00:52 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौजूदा रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर किया जा सकता है।

IND VS AUS
IND VS AUS
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी ये देखने वाली बात रहेगी। पहले टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके बाद भी भारतीय टीम हार गई। कमजोर गेंदबाजी भारत की समस्या इस समय बनी हुई है। फिलहाल अच्छी खबर ये हैं कि दूसरे टी-20 मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो जाएगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बुमराह अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। बुमराह की वापसी भारत के लिए अच्छे संकेत होंगे। दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। खासतौर पर गेंदबाजी विभाग में परिवर्तन देखने को इस बार मिलेगा।
जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, उमेश यादव होंगे बाहर

पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने कहा था कि बुमराह दूसरे और तीसरे टी-20 मैच में उपलब्ध रहेंगे। रिपोर्ट की मानें तो पहला मैच नहीं खेलने का एकमात्र कारण यह था कि टीम मैनेजमेंट उनकी चोट से वापसी के बाद तुरंत एक्शन में नहीं लाना चाहता था। अब उनका नागपुर में शुक्रवार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए प्लेइंग-XI में शामिल होना तय है।

उमेश यादव ने लंबे समय बाद टी-20 में वापसी की। पहले टी-20 में उन्होंने दो विकेट भी लिए। हालांकि रन बहुत उन्होंने लुटाए थे। बुमराह की वापसी होगी तो फिर उमेश यादव को बाहर किया जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हर्षल पटेल और भुवेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में रखना ही पड़ेगा। इसके अलावा बल्लेबाजी विभाग में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें

AUS के खिलाफ पहले टी-20 में ऋषभ पंत के ना होने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने खड़े किए सवाल



युजवेंद्र चहल होंगे बाहर, अश्विन को मिलेगा मौका


चहल पिछले कुछ समय से कुछ खास गेंदबाजी नहीं कर पाए है। पहले टी-20 में कैमरून ग्रीन ने उनके ऊपर खतरनाक अटैक किया था। अब उनकी गेंदबाजी में वो धार नहीं दिख पा रही है। कोई भी बल्लेबाज आकर आसानी से उनकी गेंदों पर रन बना देता है। एशिया कप में भी चहल को मौका मिला था लेकिन वहां भी वो फ्लॉप हुए थे। रोहित शर्मा अब करो या मरो मुकाबले में ये गलती नहीं करेंगे।

अश्विन को इस बार मौका दिया जा सकता है। अश्विन बहुत अनुभवी खिलाड़ी है। अच्छी बात है कि वो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। भारत को इस चीज का फायदा मिलेगा। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में अश्विन को भी लिया गया है। अगर उन्हें अभी मौका दिया जाएगा तो फिर आगे जाकर ये भारत के लिए काम कर सकता है।

यह भी पढ़ें

INDW vs ENGW, 2nd ODI: भारत ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रन से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो