India vs Australia Test Day 3: पुजारा की शानदार फिफ्टी, 244 रनों पर सिमटी टीम इंडिया

-चेतेश्वर पुजारा की शानदार फिफ्टी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट
-4 मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर
-पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 338 रन
-शुभमन गिल ने ठोका टेस्ट कॅरियर का पहला अर्धशतक

 

 

By: भूप सिंह

Updated: 09 Jan 2021, 10:11 AM IST

नई दिल्ली। टीम इंडिया पहली पारी में 244 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के सामने सरेंडर कर दिया। भारत के लिए सिर्फ शुभमन गिल (50) और चेतेश्वर पुजारा (50) ही अर्धशतक जड़ पाए। रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 4 विकेट झटके। जोश हेजलवुड ने 2 विकेट लिए, जबकि मिशेल स्टार्क को एक सफलता मिली। भारत के 3 खिलाड़ी रन आउट हुए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बढ़त हासिल हुई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

 

नहीं चले अजिंक्य रहाणे
तीसरे दिन यानी शनिवार सुबह चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने उतरे। रहाणे इस मैच में 70 गेंदों में सिर्फ 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस का शिकार बने। रहाणे के आउट होने पर पुजारा का साथ देने आए हनुमान विहारी 38 गेंद खेलकर सिर्फ 4 रन ही बना सके। वहीं दूसरी और चेतेश्वर पुजारा पूरी तरह से एक छोर पर टिके हुए हैं। उन्होंने 150 गेंद पर शानदार अर्धशतक लगाया। वहीं ऋषभ पंत अर्धशतक से चुक गए और उन्होंने 67 गेंदों पर 36 रन की शानदार पारी खेली।

 

26 रन पर चलते बने थे रोहित
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत की सधी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। रोहित शर्मा 26 रन बनाकर आउट हुए। जोश हेजलवुड ने अपने ही गेंद (27वें ओवर की आखिरी गेंद) पर उनका कैच लपका। शुभमन गिल टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ पवेलियन लौटे। पैट कमिंस ने उन्हें 33वें ओवर की पहली गेंद पर कैमरुन ग्रीन के हाथों लपकवाया। रोहित के आउट होने पर चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के पवेलियन लौटने पर अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आए थे।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned