टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले विकेटकीपर बने पंत, बोले-‘यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल‘

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर ऋषभ पंत ने खेली 89 रनों की मैच जिताऊ पारी।
-बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले विकेटकीपर बने।
-पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर चौका मार अपने 1000 रनों का आंकड़ा पूरा किया। 23 साल के पंत ने यहां तक पहुंचने में 27 पारियां लीं।

 

By: भूप सिंह

Published: 19 Jan 2021, 06:29 PM IST

नई दिल्ली। गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में नाबाद 89 रनों की पारी खेल भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि यह उनके जीवन का सबसे बड़ा पल है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे भारत ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंत को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

PM Modi ने दी टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत की बधाई, BCCI ने किया 5 करोड़ रुपए के इनाम का ऐलान

टीम के सभी साथियों ने दिया मेरा साथ
पंत ने कहा, यह मेरे जीवन का अभी तक सबसे बड़ा पल है। मैं इस बात से खुश हूं कि सपोर्ट स्टाफ और मेरी टीम के सभी साथियों ने तब मेरा साथ दिया जब मैं खेल नहीं रहा था। यह सपने जैसी सीरीज रही है। उन्होंने कहा, टीम प्रबंधन ने हमेशा मेरा साथ दिया और हमेशा कहा कि आप मैच विजेता खिलाड़ी हो और आपको टीम के लिए मैच जीतने हैं। मैं हर दिन सोचता रहता था कि मुझे भारत के लिए मैच जीतने हैं और यह मैंने आज किया। भारत ने इस जीत के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2.1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है।

ICC World Test Championship: पहले स्थान से खिसका ऑस्ट्रेलिया, भारत हुआ नंबर 1

बने सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले विकेटकीपर
भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह सबसे तेजी से 1000 रन पूरा करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। पंत ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की। पंत न पैट कमिंस की गेंद पर चौका मार अपने 1000 रनों का आंकड़ा पूरा किया। 23 साल के पंत ने यहां तक पहुंचने में 27 पारियां लीं। उनसे पहले यह रिकार्ड भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम था जिन्होंने 32 टेस्ट पारियों में 1000 रन पूरे किए थे। पंत ने भारत के लिए 16 वनडे और और 28 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें क्रमशः 374 और 210 रन बनाए हैं।

IND VS AUS: रहाणे ने की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ, बोले-‘इस ऐतिहासिक जीत को शब्दों में पिरोना मुश्किल'

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned