scriptIND vs ENG: पांचवें टेस्ट से भी बाहर हुए केएल राहुल, बुमराह की वापसी; देवदत्त पडिक्कल करेंगे डेब्यू! | India vs England 5th test squad: Jasprit bumrah back Devdutt Padikkal to make debut, Rajat Patidar to stay in squad as KL Rahul out | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: पांचवें टेस्ट से भी बाहर हुए केएल राहुल, बुमराह की वापसी; देवदत्त पडिक्कल करेंगे डेब्यू!

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल आखिरी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। पहला टेस्ट खेलने के बाद से राहुल चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह की स्क्वॉड में वापसी हुई है। चौथे टेस्ट के लिए उन्हें आराम दिया गया था।

Feb 29, 2024 / 03:06 pm

Siddharth Rai

kl_bumrah_.jpg

India vs England 5th test squad: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुक़ाबला 7 मैच से खेला जाएगा। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज और टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह की इस मैच में वापसी हुई है। वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल इस मैच में भी नहीं खेलेंगे।

राहुल चोट के चलते पहले टेस्ट के बाद बाहर हो गए थे। कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल आखिरी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। वहीं वर्क लोड मेनेजमेंट के चलते चौथे टेस्ट से बाहर होने वाले बुमराह की इस मैच में वापसी हुई है। चयनकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी स्क्वॉड में बनाए रखा है। पाटीदार इस सीरीज में अबतक कुछ खास नहीं कर पाये हैं। ऐसे में धर्मशाला टेस्ट में खब्बू बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में लिखा, ‘केएल राहुल, जिन्हें आखिरी टेस्ट में फिटनेस के आधार पर मौका दिया जाना था, वह धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी करीबी निगरानी कर रही है और उनकी देखरेख के लिए के लंदन में विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर रही है। वहीं जसप्रीत बुमराह जिन्हें चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किया गया था, धर्मशाला में पांचवें टेस्ट के लिए टीम से जुड़ेंगे।’

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बीसीसीआई ने कहा कि वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह दो मार्च से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में तमिलनाडु के साथ जुड़ेंगे। वहीं बोर्ड ने मोहम्मद शमी कि चोट को लेकर भी अपडेट जारी किया है। बोर्ड ने कहा, ‘शमी की 26 फरवरी को हुई सर्जरी सफल रही। उनकी दाहिनी एड़ी की समस्या थी। वह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और जल्द ही अपनी रिहैब प्रक्रिया शुरू करने के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) से जुड़ जाएंगे।’

पांचवें टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम –
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: पांचवें टेस्ट से भी बाहर हुए केएल राहुल, बुमराह की वापसी; देवदत्त पडिक्कल करेंगे डेब्यू!

ट्रेंडिंग वीडियो