टीम इंडिया ने जीत के साथ किया 2020 का आगाज, श्रीलंका को दूसरे टी20 में 7 विकेट से रौंदा

- इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ( Indian Team ) ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है

- नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) को मैन ऑफ दा मैच चुना गया

By: Kapil Tiwari

Updated: 08 Jan 2020, 02:39 PM IST

इंदौर। टीम इंडिया ( Indian Team ) ने साल 2020 का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया है। मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम ( Holkar stadium ) में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका ( Sri lanka ) को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अब सीरीज का आखिरी मैच पुणे में 10 जनवरी को खेला जाएगा। पहला मैच गुवाहाटी में बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड था कि यहां भारत को कभी हार का सामना नहीं करना पड़ा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohi ) ने इस रिकॉर्ड को कायम रखा। विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई मेहमान टीम ने 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 143 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा, जिसे हासिल करने में भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजी ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

भारत दौरे पर नहीं आएंगे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर, ये खिलाड़ी संभालेगा जिम्मेदारी

राहुल-धवन की जोड़ी ने दी ठोस शुरूआत

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को केएल राहुल (45) और चोट के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन (32) की जोड़ी ने एक मजबूत शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल अपना अर्द्धशतक बनाने से चूक गए। 10वें ओवर की पहली गेंद पर धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर केएल राहुल बोल्ड हो गए। वहीं शिखर धवन से फैंस को बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो भी 32 रन के निजी स्कोर पर धनंजय का शिकार बने। धनंजय डी सिल्वा ने धवन को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

कोहली ने सिक्सर मारकर भारत को दिलाई जीत

अच्छी शुरूआत का फायदा बाद में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को भी पहुंचा। श्रेयस अय्यर और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। इसमें अय्यर ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली तो वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 30 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली ने एक शानदार सिक्सर मारकर भारत को जीत दिलाई।

श्रीलंकाई बल्लेबाजी

- इससे पहले, बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी मेहमान टीम को दानुष्का गुनाथिलाका (20) और अविष्का फनाडरें (22) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 38 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरूआत दी। इसके बाद श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। अपने बल्लेबाजों की ओर से बड़ी साझेदारी न कर पाने के कारण मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

- श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों पर तीन छक्के लगाए। उनके अलावा फर्नाडो ने 16 गेंदों पर पांच चौके और गुनाथिलाका ने 21 गेंदों पर तीन चौके लगाए। धनंजय डी सिल्वा ने 13 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 17 और वानिंदु हसरंगा ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 16 रनों की पारी खेली।

इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मैच का किया समर्थन, कहा- ये अच्छा आइडिया है

नवदीप सैनी बने मैन ऑफ दा मैच

भारतीय टीम के लिए शार्दूल ठाकुर ने चार ओवरो में 23 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए। उनके अलावा कुलदीप यादप ने 38 रन पर दो विकेट और नवदीप सैनी ने 18 रन पर दो विकेट अपने नाम किए जबकि चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला। नवदीप सैनी को मैन ऑफ दा मैच चुना गया।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned