scriptविवादों के बीच रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट, रहाणे का पत्ता कटा | Indian Vice Captain Rohit sharma clears Yo-yo test | Patrika News
क्रिकेट

विवादों के बीच रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट, रहाणे का पत्ता कटा

भारतीय वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट, इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार

Jun 20, 2018 / 04:27 pm

Siddharth Rai

rohit

विवादों के बीच रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट, रहाणे का पत्ता कटा

नई दिल्ली। जुलाई में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। भारत वहां तीन वनडे तीन टी20 और पांच टेस्ट खेलेगा। इस दौरे के लिए चुनी गई टीम के सभी खिलाड़ियों का बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट लिया। इस टेस्ट में खिलाड़ियों की फिटनेस को देखा जाता है कि वह सिरीज से पहले कितने फिट हैं। ऐसे में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का यो-यो टेस्ट अभी तक नहीं हुआ था। लेकिन अब खबर आए रही है के शर्मा ने इस टेस्ट को पास कर लिया है और इंग्लैंड जाने के लिए तैयार है।

विवादों के बीच पास किया यो-यो टेस्ट
जी हां! भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट को पास कर लिया है। जब टीम के बाकि खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट लिया जा रहा था तब शर्मा रूस में फीफा विश्वकप देख रहे थे। इसके बाद शर्मा ने बीसीसीआई से दरखास्त की थी के उनका यो-यो टेस्ट रविवार को लिया जाए। लेकिन फिर खबर आई के शर्मा का टेस्ट बुद्धवार को लिया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शर्मा रविवार को हुए यो-यो टेस्ट में असफल रहे थे जिसके बाद उन्होंने बीसीसीआई से एक और मौका मांग था। अब शर्मा यो-यो टेस्ट पास कर चुके हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं।

लम्बे समय के बाद रैना की टीम में वापसी
बात दें अगर रोहित इस टेस्ट में फेल होते तो उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को मौका मिलता। चूंकि अब रोहित इस टेस्ट को पास कर चुके हैं ऐसे में अजिंक्य रहाणे को अब वनडे टीम में मौका नहीं मिलेगा। रोहित शर्मा से पहले अंबाती रायडू, संजू सैमसन और मोहम्मद शमी का यो-यो टेस्ट हुआ जो इस टेस्ट में फेल हो गए हैं। बीसीसीआई ने टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट के तहत 16.1 मानक बना रखा है। रोहित से पहले सुरेश रैना और विराट कोहली ने यो-यो टेस्ट पास करके टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। सुरेश रैना की टीम इंडिया की वनडे टीम में तीन साल बाद वापसी हुई है। वो अंबाती रायडू की जगह लेंगे, जिन्हें टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की सिरीज में जगह मिली थी।

Home / Sports / Cricket News / विवादों के बीच रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट, रहाणे का पत्ता कटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो