scriptआईपीएल डेब्यू में जेक का जलवा, इन दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास | ipl 2024 jake fraser mcgurk breaks big records in his ipl debut lsg vs dc match | Patrika News
क्रिकेट

आईपीएल डेब्यू में जेक का जलवा, इन दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने लखनऊ के खिलाफ 55 रनों विस्‍फोटक पारी खेलते हुए कुछ बड़े दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। हालांकि वह गौतम गंभीर का एक रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

Apr 13, 2024 / 08:14 am

lokesh verma

jake-fraser-mcgurk.jpg
LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स को उसी के घर में हराते हुए 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिलते ही ऑस्‍ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैकगर्क छा गए हैं। जेक ने इस मैच में 35 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्‍कों की मदद से 55 रनों की विस्‍फोटक पारी खेली है। जेक को तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के इंजर्ड होने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट दिल्‍ली के स्क्वॉड में शामिल किया गया था। उन्‍होंने मैदान पर उतरते ही कुछ दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। हालांकि अगर वह 4 रन और बना लेते तो गौतम गंभीर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डालते। फ्रेजर ने इस मैच में छक्कों की हैट्रिक भी लगाई है।

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेब्यू पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम दर्ज है। गौतम गंभीर ने दिल्‍ली के लिए 2008 के आईपीएल में नाबाद 58 रनों की पारी खेली थी। वहीं, जेक फ्रेजर 55 रनों की पारी के साथ इस सूची में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। जेक ने इस मामले में सैम बिलिंग्स, पॉल कॉलिंगवुड और शिखर धवन को पछाड़ा है।

आईपीएल डेब्यू पर दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक रन

58* – गौतम गंभीर बनाम आरआर, दिल्ली, 2008
55 – जेक फ्रेजर-मैकगर्क बनाम एलएसजी, लखनऊ, 2024

54 – सैम बिलिंग्स बनाम केकेआर, दिल्ली, 2016

53 – पॉल कॉलिंगवुड बनाम केकेआर, दिल्ली, 2010

52* – शिखर धवन बनाम आरआर, दिल्ली, 2008

यह भी पढ़ें

हमें चैंपियन… LSG को पीटकर फूले नहीं समा रहे ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान



इन दिग्‍गजों को भी पछाड़ा

जेक फ्रेजर-मैकगर्क आईपीएल डेब्यू में नंबर-3 पर उतरते हुए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मामले में उन्‍होंने विद्युत शिवरामकृष्णन, कुमार संगाकारा और अंगकृष रघुवंशी को पीछे छोड़ दिया है। आईपीएल डेब्यू में नंबर-3 पर खेलते हुए सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड 16 साल से माइक हसी के नाम दर्ज है।

डेब्यू आईपीएल पारी में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन

116* – माइकल हसी (सीएसके) बनाम पीबीकेएस, मोहाली, 2008

55 – जेक फ्रेजर-मैकगर्क (डीसी) बनाम एलएसजी, लखनऊ, 2024
54 – विद्युत शिवरामकृष्णन (सीएसके) बनाम डीसी, चेन्नई, 2008

54 – कुमार संगकारा (पीबीकेएस) बनाम सीएसके, मोहाली, 2008

54 – अंगकृष रघुवंशी (केकेआर) बनाम डीसी, विशाखापत्तनम, 2024

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान दौरे से पहले न्यूजीलैंड को दोहरा झटका, 2 स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुए बाहर

Home / Sports / Cricket News / आईपीएल डेब्यू में जेक का जलवा, इन दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो