scriptIPL 2024 Tickets: आईपीएल टिकट खरीदते समय हो जाएं सावधान, एक फैन ने 3 टिकट के चक्कर में गंवाए लाखों रुपए | ipl 2024 tickets news bengaluru fan loses 3-lakh-while-trying-to-book-rcb-csk-ipl-match-tickets-online | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Tickets: आईपीएल टिकट खरीदते समय हो जाएं सावधान, एक फैन ने 3 टिकट के चक्कर में गंवाए लाखों रुपए

IPL 2024, CSK vs RCB: आईपीएल 2024 में होने वाले एक बड़े घमासान के लिए फैंस के बीच बेकरारी बढ़ती जा रही है लेकिन इस दौरान स्कैमर्स भी एक्टिव हो गए हैं और अगर आप सावधान नहीं रहे तो आपको चूना लग सकता है।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 07:45 pm

Vivek Kumar Singh

CSK vs RCB
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में 18 मई को होने वाले चेन्नई बनाम बेंगलुरु (CSK vs RCB) मुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह मैच प्लेऑफ के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में फैंस इस मैच को स्टेडियम से देखने के लिए टिकट खरीद रहे हैं। इस मैच के लिए ऑफिसियल साइट पर पहले ही फुल बुकिंग हो चुकी है लेकिन ब्लैक मार्केट में टिकट बेचने वालों की कमी नहीं है और इस चक्कर में पड़ने वाले फैंस को भारी नुकसान भी हो रहा है। बेंगलुरु के एक फैन CSK vs RCB मैच के टिकट खरीदने के चक्कर में 3 लाख रुपए तक गंवा दिए हैं।

IPL Tickets को लेकर हुआ स्कैम

TOI की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मैच के लिए ऑनलाइन टिकट बुक करने की कोशिश में बेंगलुरु के एक व्यक्ति को 3 लाख रुपये का नुकसान हुआ। 28 वर्षीय फैन ने 10 मई को सुबह 10 बजे से 12 मई को रात 11 बजे के बीच पैसे गंवाए। रिपोर्ट के अनुसार “ipl_2024_tickets__24” नाम के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक एड मिला, जहां मैच के लिए टिकट बेचने का दावा किया गया था। फैन चैट के जरिए संपर्क किया और स्कैमर ने उससे कहा कि पैसे भेजने के बाद वह टिकट भेज देगा।
उस फैन ने तीन टिकट खरीदने का विकल्प चुना और 2,300 रुपये और 7,900 रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया। हालाँकि, उन्हें टिकट नहीं मिला और उसने जब विज्ञापन देने वाले से संपर्क किया, तो उनसे और 67,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। फैन ने इस रकम को भी ट्रांसफर कर दिया लेकिन ई-टिकट नहीं मिला। विज्ञापन देने वाला लगातार बहाने बनाता रहा और उसे पैसे वापस करने का आश्वासन भी दिया। उस फैन ने स्कैमर पर भरोसा किया और अगले दो दिनों में 3 लाख रुपये भेज दिए।

फैन ने 3 लाख गंवाने के बाद किया केस

जब स्कैमर ने फैन से और पासे मांगे तो उसने पुलिस से संपर्क किया। मामला दर्ज किया गया, पुलिस ने बताया कि टिकटों की बिक्री केवल आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट और स्टेडियम के काउंटरों पर हुई। आपको बता दें कि यह मैच दोनों टीमों के साथ प्लेऑफ के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। इस मैच के बाद ही दोनों टीनों के आगे का सफर तय होगा। इससे पहले दोनों टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की संभालना है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 Tickets: आईपीएल टिकट खरीदते समय हो जाएं सावधान, एक फैन ने 3 टिकट के चक्कर में गंवाए लाखों रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो