scriptIPL 2024 Playoffs Scenario: ये होंगी प्लेऑफ की 4 टीमें, RCB के साथ ये टीमें होंगी बाहर? जानें क्या कहता है समीकरण | ipl 2024 playoffs scenario for csk and rcb srh dc and lsg sun risers hyderabad and chennai super kings are strong conteders | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Playoffs Scenario: ये होंगी प्लेऑफ की 4 टीमें, RCB के साथ ये टीमें होंगी बाहर? जानें क्या कहता है समीकरण

IPL 2024 में अब तक सिर्फ 2 टीमो को प्लेऑफ की टिकट मिल पाई है और बचे हुए 2 स्थानों के लिए 5 टीमें दावेदार हैं। चलिए जानते हैं किस टीम के अंतिम 4 में पहुंचने की संभावना सबसे ज्यादा है।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 05:14 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 Playoffs Scenario
IPL 2024 Playoffs Scenario: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 65 मुकाबले खेले जा चुके हैं और लीग स्टेज में सिर्फ 4 मैच बचे हैं। इन 4 मैचों से प्लेऑफ की दो आईपीएल टीमें तय होनी हैं लेकिन दावेदार 5 हैं। ऐसे में आज चलिए बताते हैं कि किसकी राह आसान है और किसका बाहर होना तय है। अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स 9 मैच जीतकर पहले स्थान पर हैं तो राजस्थान रॉयल्स दूसरे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे, सनराइजर्स हैदराबाद चौथे, दिल्ली कैपिटल्स 5वें और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु छठे स्थान पर हैं। प्लेऑफ की रेस में लखनऊ सुपरजायंट्स भी शामिल है, जो 7वें स्थान पर है।

सनराइजर्स हैदराबाद की राह सबसे आसान

12 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद के दो मैच बचे हुए हैं और वह टीम एक मैच सिर्फ एक अंक हासिल कर प्लेऑफ का टिकट हासिल कर सकती है। सनराइजर्स का नेट नर रेट भी अच्छा है अगर वे दोनों मैच हार भी गए तो भी उनके प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बची रहेगी। चेन्नई और बेंगलुरु के बीच होने वाले मुकाबले में कोई भी टीम जीते, बस दोनों में से किसी एक टीम के नेट रन रेट कम रहें तो सनराअजर्स दोनों मैच हारकर भी प्लेऑफ में जगह बना लेगी।

दिल्ली और लखनऊ की उम्मीदें न के बराबर

दिल्ली कैपटिल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स की उम्मीदें अंतिम चार में पहुंचने की काफी कम है। दिल्ली अपने 14 मैच खेल चुकी है और 14 ही अंक हैं। नेट रनरेट काफी नेगेटिव में है तो लखनऊ ने 13 मैचों में 12 अंक हासिल किए हैं और अगला मैच जीत भी जाती है तो नेट रनरेट पॉजिटिव होता हुआ मुश्किल लग रहा है। ऐसे में इन दोनों टीमों की राह काफी मुश्किल है। बसर्ते सनराइजर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स हद से ज्यादा खराब प्रदर्शन न करें।

चेन्नई और बेंगलुरु की अंतिम लड़ाई

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगा और चेन्नई के भी 14 अंक ही रह जाएंगे। बेंगलुरु को नेट रन रेट बेहतर करने के लिए 2 ओवर पहले या 20 रन के आसपास से मैच जीतना होगा, जो ज्यादा मुश्किल नहीं है। ऐसे में यह मुकाबला प्लेऑफ के लिए सबसे महत्वपूर्ण होने वाला है। चेन्नई को अगले दौर में पहुंचने के लिए बस जीत हासिल करनी होगी। चेन्नई जीत गई तो बेंगलुरु क साथ दिल्ली और लखनऊ भी बाहर हो जाएंगी और अंतिम 4 में कोलकाता और राजस्थान के साथ चेन्नई और हैदराबाद पहुंच जाएंगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 Playoffs Scenario: ये होंगी प्लेऑफ की 4 टीमें, RCB के साथ ये टीमें होंगी बाहर? जानें क्या कहता है समीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो