script

युवराज सिंह के रिटायरमेंट को लेकर कपिल देव का बयान, उस धुरंधर को मैदान से विदाई मिलनी चाहिए थी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2019 10:21:32 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

कपिल देव से पहले रोहित शर्मा ने भी कही थी यही बात
मंगलवार को युवराज सिंह ने किया था संन्यास का ऐलान
अपने करियर में 300 से ज्यादा वनडे मैच खेले युवराज सिंह ने

Kapil Dev And Yuvraj Singh

नई दिल्ली। भारतीय टीम में ‘सिक्सर किंग’ के नाम से फेमस हो चुके बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। युवराज अब कभी भारतीय टीम की नीली जर्सी में नजर नहीं आएंगे। युवराज के रिटायरमेंट लेने से भारतीय फैंस ही नहीं बल्कि कई पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के खिलाड़ी निराश हैं। निराशा इस बात की कि इस धुरंधर खिलाड़ी को मैदान से रिटायरमेंट लेने का मौका नहीं मिल पाया। कई खिलाड़ियों ने युवराज को मैदान से विदाई दिए जाने की बात भी कही है।

युवराज को मैदान से विदाई तो मिलनी चाहिए थी- कपिल देव

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव का कहना है कि ऑलराउंडर युवराज सिंह को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए थी। कपिल ने युवराज की तारीफ करते हुए कहा कि वे अगर अपनी ऑलटाइम वनडे टीम चुनेंगे तो उसमें युवराज का स्थान पक्का है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार युवराज ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, जिसके बाद दुनियाभर के खिलड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। ऐसे में उन्हें मैदान से विदाई तो मिलनी चाहिए थी।

कपिल देव ने युवी को दी शुभकामनाएं

एक कार्यक्रम में बोलते हुए कपिल देव ने कहा, ”मैं कहना चाहता हूं कि युवराज बहुत बेहतरीन क्रिकेटर हैं और उनके जैसे स्टार खिलाड़ी को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। मैं यह देखना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली है। हमें देश में युवराज जैसे लीडर चाहिए क्योंकि आने वाली पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती है और उन्होंने अपने करियर में जो भी सफलता हासिल की, उसके लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं।”

रोहित शर्मा ने भी किया था भावुक ट्वीट

कपिल देव से पहले रोहित शर्मा भी कुछ ऐसी ही बात कह चुके हैं। युवराज सिंह रिटायरमेंट को लेकर रोहित ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने भावुक अंदाज में कहा था कि युवराज सिंह बेहतर विदाई के हकदार थे। आपको बता दें कि युवराज सिंह ने साल 2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था, तभी से वो खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। युवराज ने अपने करियर में 300 से ज्यादा वनडे मैच खेले।

ट्रेंडिंग वीडियो