scriptIND vs BAN: पांड्या के अर्धशतक के बाद कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी, भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया | kuldeep yadav and hardik pandya helped India beat Bangladesh by 50 runs and qualified to semifinals in T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: पांड्या के अर्धशतक के बाद कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी, भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया

भारत ने बांग्लादेश के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 143 रन बना पाई। भारत के लिए कुलदेप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 19 रन देकर तीन विकेट झटके।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 11:31 pm

Siddharth Rai

India vs Bangladesh, T20 world Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 47वां मुक़ाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकबाले में भारत ने बांग्लादेश को 50 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 143 रन बना पाई। बांग्लादेश के लिए एक बार फिर कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली। उनके अलावा तंजिद हसन ने 31 गेंद पर 29 और रिशाद हुसैन ने 10 गेंद पर 24 रन बनाए।

भारत के लिए कुलदेप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 19 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो – दो विकेट लिए। वहीं हार्दिक पांड्या ने एक विकेट झटका। पांड्या को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

इससे पहले भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इस साझेदारी को और बड़ी नहीं कर सके और शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हुए। रोहित का विकेट लेने के साथ ही शाकिब टी20 विश्व कप में 50 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

लगातार खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली का बल्ला भी इस मैच में बोला और उन्होंने 24 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। शिवम दुबे ने हार्दिक पांड्या का अच्छा साथ निभाया और 24 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 200 रन का स्कोर पार कर लेगी, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज कुछ हद तक वापसी करने में सफल रहे। हार्दिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: पांड्या के अर्धशतक के बाद कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी, भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो