scriptपिछले साल कम टेस्ट क्रिकेट खेलने से स्मिथ की फॉर्म खराब : लाबुशैन | Little red-ball cricket in last 12 months letting Steve Smith down | Patrika News

पिछले साल कम टेस्ट क्रिकेट खेलने से स्मिथ की फॉर्म खराब : लाबुशैन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2021 06:20:39 pm

-ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन ने कहा कि कोविड-19 के कारण खराब फॉर्म में हैंस्टीव स्मिथ।-स्मिथ ने बीते 12 महीनों में खेले हैं सिर्फ तीन टेस्ट मैच। दो भारत के खिलाफ और एक न्यूजीलैंड के खिलाफ।-लाबुशैन ने कहा कि स्मिथ के पास टेस्ट का अच्छा खासा अनुभव है और उन्होंने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ दो शतक जमाए हैं।

steve_smith.jpg

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन (Marnus Labuschagne) ने कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की खराब फॉर्म का मुख्य कारण कोविड-19 (Covid-19) के कारण कम टेस्ट क्रिकेट खेलना है। स्मिथ ने भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक चार पारियों में 10 रन ही बनाए हैं। दो बार उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने आउट किया है तो वहीं एक बार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने।

रोहित शर्मा की वापसी, आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए बनाया गया उप कप्तान

बीते 12 महीनों में उन्होंने सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं। इस सीरीज के दो टेस्ट मैचों के अलावा स्मिथ ने जनवरी-2020 के पहले सप्ताह में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। वहीं पिछले 12 महीनों में उन्होंने 10 वनडे खेले हैं और 568 रन बनाए हैं। नौ टी-20 मैचों में उनके बल्ले से 217 रन निकले हैं। स्मिथ इस साल आईपीएल में भी खेले। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने 14 मैच खेले और बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए भी वह मैदान पर उतरे। कुल मिलाकर उन्होंने सफेद गेंद से 37 मैच खेले वहीं टेस्ट मैच सिर्फ तीन खेले।

VIDEO : युवराज सिंह को बड़ा झटका, फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी

लाबुशैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, उन्होंने ज्यादा रन नहीं किए हैं। उन्होंने काफी ज्यादा सफेद गेंद की क्रिकेट खेली है और उन्हें लाल गेंद से खेलने का ज्यादा समय नहीं मिला, लेकिन कोविड की स्थिति में यह हकीकत है। लाबुशैन ने कहा कि स्मिथ के पास टेस्ट का अच्छा खासा अनुभव है और उन्होंने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ दो शतक जमाए हैं इसलिए उनकी फॉर्म चिंता का विषय नहीं है।

सिडनी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, बढ़ सकती हैं भारत की मुश्किलें

उन्होंने कहा, स्मिथ का तकरीबन 80 (75) मैच खेलने के बाद 60 का औसत है। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत से ही बताया कि वह कितने निरंतर हैं। वह बोर्ड पर रन टांगते रहते हैं। जैसा मैंने कहा, आप चाहें जो कहें लेकिन ज्यादा दिन नहीं हुए उन्होंने तकरीबन 60 गेंदों पर दो शतक बनाए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो