scriptIND vs WI 4th ODI: खलील और कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, भारत ने वेस्ट इंडीज को 224 रनों से हराया | Live score update India vs West Indies Mumbai 4th ODI | Patrika News

IND vs WI 4th ODI: खलील और कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, भारत ने वेस्ट इंडीज को 224 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 08:53:56 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है। भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं।

Live IND vs WI 4th ODI

La Liga: सुआरेज की हैट्रिक से बार्सिलोना ने जीता एल क्लासिको

नई दिल्ली। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्ले और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 224 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था। विंडीज की टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह विखर गई और 36.2 ओवरों में 153 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई।
रोहित और रायडू का शतक –
यह भारत की वनडे में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा और अंबाती रायडू का अहम योगदान रहा। रोहित ने 137 गेंदों में 20 चौके और चार छक्कों की मदद से 162 रनों की पारी खेली। वहीं रायडू ने 81 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाते हुए 100 रन बनाए। रोहित का यह वनडे करियर का 21वां शतक है जबकि रायडू का तीसरा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी की। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 15 गेंदों में दो चौके मार 23 रन बनाए। केदार जाधव 16 और रवींद्र जडेजा ने सात रन बनाकर नाबाद रहे।विंडीज के लिए कीमर रोच ने दो विकेट अपने नाम किए। एशले नर्स और कीमो पॉल को एक-एक सफलता मिली।
वेस्टइंडीज की ख़राब बल्लेबाजी –
विशाल लक्ष्य सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक-एक कर ढेर होते चले गए। उसके लिए सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए। भारत के लिए खलील अहमद और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली। दो खिलाड़ी रन आउट हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो