वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर महबूबा मुफ्ती का उटपटांग बयान, ये नई जर्सी का नतीजा है

महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) ने टीम इंडिया ( Team India ) की नई जर्सी को हार की वजह बताया है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप में पहली हार मिली है।

By: Kapil Tiwari

Updated: 01 Jul 2019, 03:06 PM IST

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में भारतीय टीम की पहली हार पर सियासी बहस भी शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर से लेकर राजधानी दिल्ली तक कई नेताओं ने भारतीय टीम की हार पर टिप्पणी की है, लेकिन इन सबसे हटकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उट-पटांग सा बयान दे दिया है। दरअसल, महबूबा मुफ्ती का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार की वजह खिलाड़ियों की नई जर्सी रही।

भारत की हार से महबूबा मुफ्ती को पहुंची ठेस!

विश्व कप 2019 में टीम इंडिया की पहली हार पर टिप्पणी करते हुए महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया और कहा, ' आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन इस जर्सी ने ही वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत के सिलसिले को रोक दिया है।' मैच शुरू होने से पहले भी महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी प्रशंसक इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। चलो कम से कम क्रिकेट के बहाने दोनों देशों में कुछ बदलाव तो आया। आपको बता दें कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ नई जर्सी में मैदान पर उतरी थी, जिसका रंग केसरिया था और मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन से हार का सामना करना पड़ गया।

 

भारत की हार पर उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

महबूबा मुफ्ती के अलावा जम्मू-कश्मीर के ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी टीम इंडिया की हार पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है,'पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दांव पर लगा होता तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही बल्लेबाजी करती?'

 

कुमार विश्वास के मजेदार ट्वीट्स

आम आदमी पार्टी से साइडलाइन नेता कुमार विश्वास ने भी भारत की हार पर कई मजेदार ट्वीट्स किए हैं। एक ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा है, 'माउँटबेटन और नेहरू, जिन्ना के ख़िलाफ़ मिल गए दिखैं' इससे पहले उन्होंने लिखा, 'लगता है ऊपर वाला पाकिस्तानियों की “दुआओं” साथ लगा नया-अटैचमेंट पढ़ना भूल कर पुरानी वाली “दुआएँ” समझ कर ही क़बूल फ़रमा रहा है।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned