मेलबर्न टेस्ट: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेटा, मिला 70 रन का लक्ष्य

भारत को मेलबर्ल टेस्ट मैच जीतने के लिए चाहिए 70 रन

By: Saurabh Sharma

Published: 29 Dec 2020, 07:52 AM IST

मेलबर्न। भारतीय गेंदबाजों ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेट दी। भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला है। मेजबान टीम ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी के आधार पर 131 रनों की बढ़त ली थी। ऐसे में स्टम्प्स तक मेजबानों को दो रन की लीड मिल चुकी थी।

तीसरे दिन स्टम्प्स तक कैमरून ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। ग्रीन शानदार पारी खेलने के बाद 45 के निजी योग पर आउट हुए जबकि कमिंस ने 22 रन बनाए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। मिशेल स्टार्क 14 रनों पर नाबाद लौटे जबकि नेथन लायन ने तीन रन बनाए। जोस हेजलवुड को रविचंद्रन अश्विन ने 10 के निजी योग पर बोल्ड किया। इसी के साथ लंच ब्रेक की भी घोषणा हुई।

भारत की ओर से सिराज ने तीन सफलता हासिल की जबकि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। उमेश यादव, जो अब चोटिल हैं को एक सफलता मिली। चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। उसे एडिलेड मे खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned