टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम को बड़ा झटका, मिस्बाह और वकार ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की घोषणा के कुछ समय बाद ही वकार और मिस्बाह ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

By: भूप सिंह

Published: 06 Sep 2021, 05:48 PM IST

 

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार युनिस ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्ति किया गया था और इनके कार्यकाल में अभी एक साल बाकी था। पीसीबी ने बताया कि सकलेन मुश्ताक और अब्दुल रजाक न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अंतरिम कोच के रुप में टीम मैनजमेंट के साथ जुड़ेंगे। मुश्ताक फिलहाल नेशनल हाई परफॉरमेंस सेंटर में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेवल्पमेंट के प्रमुख के रुप में कार्य कर रहे हैं। रजाक खाईबर पखतुनखवा टीम के कोच हैं।

इसमें यह भी कहा गया कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम प्रबंधन की नियुक्ति नियत समय में की जाएगी। मिस्बाह और वकार का इस्तीफा घरेलू सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद आया है। मिस्बाह ने कहा, वेस्टइंडीज सीरीज के बाद जमैका में क्वारंटीन ने मुझे पिछले 24 महीनों के साथ-साथ आगे के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के कार्यक्रम को प्रतिबिंबित करने का अवसर प्रदान किया। यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से काफी दूर रहना पड़ता और वह भी बायो सिक्योर प्रोटोकॉल में, इसलिए मैंने अपने पद से हटने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़ें:—डेब्यू मैच में पहली गेंद पर ओझा और भुवनेश्वर सहित इन 6 गेंदबाजों ने चटकाए हैं विकेट, देखें लिस्ट

टीम को शुभकामनाएं देते हुए दिया इस्तीफा
उन्होंने कहा, मैं समझता हूं कि यह समय आदर्श नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं आने वाली चुनौतियों के लिए सही सोच में हूं। पिछले 24 महीने पूरी तरह से सुखद रहे हैं और मैं अपनी टीम और प्रबंधन को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आगामी आयोजनों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

वकार ने कहा, जब मिस्बाह ने मेरे साथ अपना निर्णय और भविष्य की योजनाओं को साझा किया, तो मेरे लिए इस्तीफा देना आसान था क्योंकि हम एक साथ भूमिकाओं में थे, एक जोड़ी के रूप में एक साथ काम किया था और अब एक साथ इस्तीफा दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:—भारतीय टीम के लिए बढ़ी चिंता, फील्डिंग करने नहीं उतरे रोहित और पुजारा, बीसीसीआई ने दिया अपडेट

पीसीबी के सीईओ ने दिया दोनों को धन्यवाद
पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने दोनों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, पीसीबी मिस्बाह के फैसले को समझता है और उसका सम्मान करता है। इस अभूतपूर्व बायो सिक्योर की दुनिया में क्रिकेट किसी के लिए भी आसान नहीं रहा है और मिस्बाह ने स्पष्ट रूप से आगे के छह महीने के लगातार क्रिकेट को ध्यान में रखा है।

2 साल तक टीम के कोच रहे मिस्बाह
उन्होंने कहा, पिछले 24 महीनों में, मिस्बाह ने टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और हम उनके भविष्य के प्रयासों में उनके अच्छे होने की कामना करते हैं। यह वकार द्वारा एक सम्मानजनक निर्णय रहा है और हम पिछले दो वर्षों में उनके अपार काम और प्रतिबद्धता के लिए उन्हें ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned