scriptमिस्बाह ने पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच के लिए किया आवेदन, पांच महीने पहले तक खेला है क्रिकेट | Misbah ul haq Apply for The Post of Head Coach for Pakistani Team | Patrika News

मिस्बाह ने पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच के लिए किया आवेदन, पांच महीने पहले तक खेला है क्रिकेट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 10:52:47 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

मिस्बाह उल हक ( Misbah Ul Haq ) अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) की क्रिकेट समिति में थे, जहां से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

misbah ul Haq.jpg

इस्लामाबाद। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। आपको बता दें कि मिस्बाह उल हक अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की क्रिकेट समिति में थे, जहां से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि ऐसी भी खबरें हैं कि हितों के टकराव से बचने के लिए मिस्बाह ने बोर्ड क्रिकेट कमिटी से इस्तीफा दिया है।

आवेदन को लेकर मिस्बाह की प्रतिक्रिया

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसीबी ने सोमवार को खुद इस बात की जानकारी दी है कि मिस्बाह ने पीसीबी के निदेशक (अंतर्राष्ट्रीय) जाकिर खान को अपना इस्तीफा सौंपकर टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। पीसीबी ने मिस्बाह उल हक की तरफ से जानकारी देते हुए बताया है कि मैं ( मिस्बाह उल हक ) मुख्य कोच पद के लिए आवेदन कर रहा हूं और मैं इस चीज से पूरी तरह से अवगत हूं कि मुझे कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। मैं जानता हूं कि इस चुनौतीपूर्ण काम के लिए काफी अच्छे प्रशिक्षित लोगों ने भी आवेदन किया है।

 

https://twitter.com/TheRealPCB/status/1165928506074763265?ref_src=twsrc%5Etfw

टीम के प्रदर्शन पर नाराज दिखे थे मिस्बाह

हालांकि कुछ समय पहले तक जब मिस्बाह उल हक से पाकिस्तानी टीम के कोच बनने की रेस को लेकर सवाल किया जाता था तो वो इस तरह की बातों का खंडन कर रहे थे। मिस्बाह उल हक पिछले दिनों पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं। विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन को लेकर मिस्बाह ने शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर निशाना साधा था।

पाकिस्तान के सबसे सफल और लंबे समय तक टेस्ट कप्तान रहे मिसबाह ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वह इसी साल मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग टी20 टूर्नमेंट में पेशावर जालमी के लिए खेले। इतना ही नहीं करीब पांच महीने पहले तक मिस्बाह पेशेवर क्रिकेट खेल रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो